एनीडेस्क एप्प डाउनलोड करवा कर फोन किया हैक, अकाउंट से उड़ाए 1 लाख 55 हजार रूपए

Aug 5, 2021 - 16:49
 0
एनीडेस्क एप्प डाउनलोड करवा कर फोन किया हैक, अकाउंट से उड़ाए 1 लाख 55 हजार रूपए

बयाना (भरतपुर, राजस्थान/रामचन्द सैनी) बयाना थाने में बुधवार को दो व्यक्तियों ने ठगी का मामला दर्ज करवाया है। दोनों लोगों को ठगों ने एक तरह से लूट लिया। ठगों ने दोनों व्यक्तियों से एक लाख 55 हजार 252 रुपये की ठगी की। दोनों व्यक्तियों ने बयाना थाने में मामला दर्ज करवा दिया है।

  1. पहला मामला है बयाना कस्बे के चूड़ी वाली गली के रहने वाले 20 साल के उमेश चंद ने दर्ज करवाया है। उमेश ने बताया की उसने अपने मोबाइल से ऑनलाइन बिजली का बिल जमा किया था, लेकिन गलती से बिल दो बार जमा हो गया। जिसके बाद उसने अपने पैसे रिफंड के लिए गूगल से नंबर निकाल कर डिस्कॉम के कस्टमर केयर में लगाया। वह नंबर डिस्कॉम कस्टमर केयर में न लग साइबर ठग के पास लग गया और साइबर ठग उमेश से डिस्कॉम के कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर बात करने लगा और उमेश को अपनी बातों में उलझा लिया। 5 बार लगातार ट्रांजेक्शन कर उसके डेबिट कार्ड से 1 लाख 17 हजार रुपये निकाल लिए। 
  2. दूसरा मामला:- बयाना तहसील के रहने वाले चक बिछी गांव के अमित के साथ हुई। अमित ने बताया की उसका बैंक अकाउंट बीरमपुरा गांव की ग्रामीण बैंक में है। बैंक के कर्मचारियों ने सर्विस चार्ज के नाम पर उसके अकाउंट से कुछ पैसे काट लिया थे। जिसके बाद शनिवार को उसके पास एक अनजान व्यक्ति का फोन आया। जिसने अपने आप को बैंक का कर्मचारी बताया और सर्विस चार्ज के नाम पर काटे गए पैसे वापस देने को कहा।

 

साइबर ठग ने अमित को अपनी बातों में उलझा कर उनके मोबाइल में एनीडेस्क एप्लीकेशन डाउनलोड करवाई। और उसके फोन को हैक कर उसके खाते से तीन बार में 55 हजार 235 रुपये निकाल लिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................