स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व विधायक स्व. मुक्ति लाल मोदी की 24 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन

Dec 31, 2023 - 19:38
 0
स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व विधायक स्व. मुक्ति लाल मोदी की 24 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन

कोटपूतली।(बिल्लूराम सैनी)  श्री मुक्ति लाल मोदी स्मृति संस्थान, कोटपूतली के तत्वाधान में रविवार को क्षेत्र के पूर्व विधायक व स्वतंत्रता सेनानी स्व. मुक्ति लाल मोदी की 24 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन संस्थान के संयोजक एड. अशोक बंसल के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान स्थानीय नगर परिषद पार्क में प्रात: 9.30 बजे आर्य समाज के स्वामी आदित्यानंद के सानिध्य में हवन एवं भजन का आयोजन किया गया। इसके उपरान्त स्व. मुक्ति लाल मोदी की प्रतिमा के समक्ष पुष्पों द्वारा श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे नवनिर्वाचित विधायक हंसराज पटेल का संस्थान की और से स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। संयोजक एड. अशोक बंसल ने पटेल को शॉल ओढ़ाकर व माल्र्यापण कर बधाई दी। वहीं बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों ने भी उनका माल्र्यापण किया।

इस दौरान वक्ताओं ने स्व. मुक्ति लाल मोदी के जीवन चरित्र, कृतित्व व बतौर विधायक उनके द्वारा करवाये गये विकास कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि पटेल ने कहा कि स्व. मुक्ति लाल मोदी द्वारा करवाये गये विकास कार्यो को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कोटपूतली के विकास में नये आयाम स्थापित किये। उन्होंने कहा कि स्व. मोदी के सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। आमजन के लिए शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, सडक़ व पेयजल जैसी मुलभूत सुविधाओं को पूरा करने व ज्लवंत समस्याओं के निराकरण को प्राथमिकता दी जायेगी। मुख्य वक्ता के रूप में रेवाला धाम मलपुरा के महंत श्री श्री 108 स्वामी गणेशानन्द जी महाराज ने मोदी के विकास कार्यो पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि कोटपूतली के विधायक हंसराज पटेल ने 30 वर्षो पूर्व राजकीय पाना देवी कन्या महाविधालय के निर्माण में 11 लाख 11 हजार 111 रूपयों का सहयोग दिया, जो कि जनकल्याण का एक अनुपम उदाहरण है।

जिसके बाद स्व. मोदी के प्रयासों से ही इस महाविधालय की स्थापना हो पाई। विशिष्ठ अतिथि जनसेवक मुकेश गोयल ने कहा कि विरले लोग ही होते है जो अपने लिए नहीं बल्कि आने वाले कल के लिए कार्य करते है। स्व. मोदी जैसे महापुरूषों से हम सभी को प्रेरणा लेनी चाहिये। संयोजक एड. बंसल ने मोदी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा करवाये गये विकास कार्यो पर प्रकाश डाला। इस मौके पर बंसल की ओर से गरीब एवं जरूरतमंद विधार्थियों को नि:शुल्क स्वेटर का वितरण भी किया गया। साथ ही नगर परिषद पार्क स्थित बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर भी पुष्प अर्पित किये गये। इस दौरान आर्य समाज के स्वामी आदित्यानंद के सानिध्य में आयोजित हुये हवन यज्ञ में आर्य समाज के मंंत्री रमेश आर्य व अशोक आर्य ने वेद मंत्रो से यज्ञ करवाते हुए स्व. मोदी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही विभिन्न गायक कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां भी दी। संस्थान के कोषाध्यक्ष पवन दीवान ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान हीरालाल दीवान, पार्षद रघुवीर गोयल, जयराम सिंह गुर्जर, इन्द्राज कसाना समेत बड़ी संख्या में अन्य मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................