सरकार जाट समाज के साथ आरक्षण के लिए आन्दोलन की आवश्यकता नहीं.... गृहराज्य मंत्री

Jan 17, 2024 - 20:10
Jan 18, 2024 - 09:41
 0
सरकार जाट समाज के साथ आरक्षण के लिए आन्दोलन की आवश्यकता नहीं.... गृहराज्य मंत्री

भरतपुर 17 जनवरी। गृह, गोपालन एवं डेयरी राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम से अग्रवाल मरीज गार्डन में जाट समाज के प्रबुद्ध नागरिकों ने मुलाकात कर धौलपुर एवं भरतपुर के जाट समाज के आरक्षण के संबंध में चर्चा की। गृह राज्य मंत्री ने समाज के प्रबुद्ध लोगों को आश्वश्त किया कि राज्य सरकार एवं भारतीय जनता पार्टी सैद्धांतिक रूप से दोनों जिलों के जाट समाज के आरक्षण पर सहमत है कानूनी पेचीदगियों को शीघ्र दूर किया जा रहा है। 

उन्होंने जाट समाज को आव्हान किया कि आंदोलन की आवश्यकता नहीं है सरकार के स्तर पर इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले शासन में 2013 में प्रदेश सरकार ने धौलपुर-भरतपुर के जाट समाज के आरक्षण के लिए पर परैवी की थी लेकिन कानूनी पेचीदगियों के कारण सफलता नहीं मिल पाई।

उन्होंने बताया कि केंद्र स्तर पर भी इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेई जी ने ही सीकर में जाट समाज को ओबीसी में शामिल करने की घोषणा कर केंद्र भाजपानीत सरकार के समय जाट समाज को ओबीसी आरक्षण में शामिल किया गया था। उन्होंने समाज के प्रबुद्ध लोगों से चर्चा कर दोनों जिलों के जाट समाज के ओबीसी आरक्षण मामले को विधि वेत्ताओं से राय लेकर सरकार के स्तर पर पहल करने के लिए आश्वश्त किया। उन्होंने कहा कि इस मौसम में आंदोलन की आवश्यकता नही है, सरकार के स्तर पर प्रयास किये जा रहे है।

 इस दौरान जाट समाज से डॉक्टर प्रेम सिंह कुंतल, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विजयपाल सिंह, राजाराम डागुर, समाजसेवी गोपाल चौधरी, श्यामवीर सिंह सहित प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे।

----00----

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow