एसीबी की कार्रवाही, पटटा देने की एवज मे मांगी रिश्वत: सरपंच गिरफ्तार

टीम के साथ धक्का मुक्की के आरोप मे दो पकडे..... सरपंच की पत्नि ने लगाया टीम पर मारपीट का आरोप

Sep 10, 2022 - 21:45
Sep 11, 2022 - 01:07
 0
एसीबी की कार्रवाही, पटटा देने की एवज मे मांगी रिश्वत: सरपंच गिरफ्तार

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा ग्रामीण ईकाई की टीम ने शुक्रवार को  ग्राम पंचायत गोपालगढ़ के सरपंच को दुकान के पटटा नक्शा प्रमाणित करने की एवज में 35 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया है।कार्रवाही के दौरान टीम को धक्का मुक्की विरोध का सामना करना पडा हेै। 
एसीबी कोटा के उप पुलिस अधिक्षक विजय सिह चोधरी ने बताया है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवानलाल सोनी को पीडित ने शिकायत दी उसके बाद  पुलिस अधिक्षक आलोक श्रीवास्तव के उनके निर्देशन में इकाई की अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक प्रेरणा शेखावत के नेतृत्व मे परिवादी गोपालगढ निवासी मुकेश की शिकायत का सत्यापन किया गया। जिसमें सरपंच भगवानसिह पुत्र रामजीलाल धोबी ने मुकेश द्वारा खरीद की गई दुकाने के वयनामा के लिए  पटटा नक्शा प्रमाणित करने के एवज मे 60 हजार की रिश्वत की मांग की थी। जो सौदा 35 हजार रूपये मे तय हो गया। 
टीम के साथ प्रात: गोपालगढ़ पहुचकर ट्रेप की कार्रवाही के लिए जाल बिछाया गया। लेकिन सरंपच पहाडी तहसील आदि मे अपने काम के लिए चला गया।जो शाम को घर पहुचा। बाद उसको परिवादी ने तय रकम घर मे देदी। इशारा मिलते ही टीम को दोडता देख सरपंच भागने लगा। सरपंच जेब मे रखी रकम को फैक कर भागने लगा। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया जेब से 7 हजार की रकम बरामद कर सरपंच को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी ने 28 हजार रूपये की राशि को भागते समय खुर्द-बुर्द कर दिया था। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश  एम.एन के निर्देशन मे पूछाता की गई। एसीबी द्वारा  भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

सरपंच पत्नि का आरोप - सरपंच भगवानसिह की पत्नि ममता देवी व एक अन्य महिला ने पुलिस टीम द्वारा उनके साथ मारपीट व धक्का मुक्की करने का आरोप लगया है।

शांति भंग में दो गिरफ्तार- थाना प्रभारी राजवीरसिह ने बताया कि- एसीबी टीम के साथ धक्का मुक्की व विरोध की सूचना पर गोपालगढ़ पुलिस ने पहुचकर मौके से शान्ति भंग मे नानगा पुत्र रामजीलाल व सरपंच का भाई राहुल पुत्र प्रेम को गिरफ्तार किया है।


 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है