रैणी क्षेत्र मे गढ़ीसवाईराम सीएचसी पर नही लग रहा है राज्य सरकार द्वारा संचालित महंगाई राहत कैंप

सुनसान स्थान पर अकेले मे आमजन की पहुंच से दूर अम्बेडकर छात्रावास मे पहाड़ी की और लगा रखा महंगाई राहत कैंप -अलवर जिला कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गढ़ीसवाईराम पर तय कर रखा

May 2, 2023 - 22:17
 0
रैणी क्षेत्र मे गढ़ीसवाईराम सीएचसी पर नही लग रहा है राज्य सरकार द्वारा संचालित महंगाई राहत कैंप

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना,

अलवर जिले के रैणी उपखण्ड क्षेत्र मे राज्य सरकार द्वारा संचालित महंगाई राहत कैंप स्थान को लेकर जिला कलेक्टर अलवर के आदेशो की खुलेआम अवमानना की जा रही है गढ़ीसवाईराम कस्बे मे लगाये जा रहे है महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवो के संग कार्यक्रम शिविर मे क्योकि अलवर जिला कलेक्टर के द्वारा जारी किए गए आदेश मे स्थाई कैम्प गढ़ीसवाईराम सीएचसी पर तय कर रखा है लेकिन जब मिडियाकर्मी मंगलवार को दोपहर बाद कैम्प की खबर कवरेज के लिए सीएचसी गढ़ीसवाईराम पर पहुंचा तो सीएचसी प्रभारी डाक्टर के.सी.मीना के द्वारा बताया गया कि कैम्प को तो अम्बेडकर छात्रावास मे ले गए है तो 4:30 बजे के लगभग मिडियाकर्मी महेश चन्द मीना छात्रावास मे खबर कवरेज के लिए पहुंचा तो वहा पर कोई भी नागरिक रजिस्ट्रेशन के लिए भी नही मिला।
यह स्थान आमजन की पहुंच से दूर भी लग रहा था क्योंकि यह एक सुनसान सी जगह लग रही थी वहा पर उपस्थित कर्मियो के द्वारा भी मिडिया को सन्तुष्टिजनक जवाब नही मिल पा रहा था कोई तो कम्प्यूटर ओपरेटर के द्वारा स्थान बदलने की बोल रहे थे तो कोई टैन्ट वाले लोकेश की तरफ से स्थान बदलने की बोल रहा था तो कोई अस्पताल मे जगह की कमी बता रहा था ऐसे मे कोई भी सन्तुष्टिजनक जवाब नही दे सका तथा जगह चेन्ज करने के लिए कोई लिखित आदेश भी नही आने की बात बता रहे थे ये लोग ऐसे मे समझ मे नही आ रहा था कि आखिरकार सीएचसी गढ़ीसवाईराम से यह कैम्प का स्थान चेन्ज क्यो किया गया है जो आमजन की पहुंच से दूर है।
मिडियाकर्मी महेश चन्द मीना को इस दौरान वीडीओ कविता मीना के द्वारा मौखिक रूप से बताया गया कि यहा पर तो नेट प्रॉब्लम भी है और बिजली सम्बन्धित समस्या भी आती है क्योंकि यहा पर तो इनवर्टर की बैटरी भी खराब पडी है ऐसे मे जब लाइट नही आयेगी तो प्रॉब्लम हो भी सकती है रजिस्ट्रेशन कराने मे।
ये समस्याओ से अवगत कराया एलडीसी सरोज और वीडीओ कविता के द्वारा तथा वीडीओ कविता मीना के द्वारा बताया कि अब तक इस सीएचसी पर स्थाई कैम्प मे कुल 1204 रजिस्ट्रेशन किये जा चुके है और मंगलवार को 101 रजिस्ट्रेशन करना बताया गया है वीडीओ कविता बाई मीना के द्वारा।
मिडियाकर्मी महेश चन्द मीना द्वारा इस सम्बन्ध मे जिला कलेक्टर अलवर को तथा रैणी एसडीएम व रैणी तहसीलदार और रैणी बीडीओ व रैणी बीसीएमओ तथा गढीसवाईराम सीएचसी प्रभारी डाक्टर के.सी.मीना व स्थानीय सरपंच प्रतिनिधी धर्मचन्द बैरवा सभी को स्थान चेन्ज करने की सूचना भी दे दी गई है।
इस दौरान मिडिया को कविता बाई मीना (वीडीओ ) तथा सरोज (एलडीसी) व राजेश मीना (आरवाईएमपी) , भूपेश बैरवा (कम्प्यूटर ओपरेटर) व रवि कुमार (कम्प्यूटर ओपरेटर) मौके पर मिले इनके अलावा कोई भी आमजन नही था इस सुनसान स्थान पर। यह स्थान आमजन के लिए दुविधाजनक सा लग रहा है और ऐसा ही दिखाई दे रहा है।
यह खबर आमजन से सम्बन्धित है इसलिए खबर को प्रमुखता दी गई है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................