राजकीय महाविद्यालय कठूमर का ताला मिला बंद:विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन-रोड जाम करते हुए एसडीम को सौंपा ज्ञापन

Mar 15, 2023 - 15:38
 0
राजकीय महाविद्यालय कठूमर का ताला मिला बंद:विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन-रोड जाम करते हुए एसडीम को सौंपा ज्ञापन

कठूमर,अलवर (अशोक भारद्वाज)

सरकार द्वारा शैक्षणिक सत्र समाप्त करने  पर मंगलवार को छात्रों को कालेज पहुंचने पर  राजकीय महाविद्यालय कठूमर का ताला लगा हुआ मिला ।जिससे  विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थी नगर- खेड़ली मार्ग पर पहुंचे और सड़क जाम कर दी। जहां पर कठूमर उपखंड अधिकारी लाखन सिंह के आश्वासन पर विद्यार्थी जाम खोलकर  एसडीम कार्यालय पहुंचे और एसडीएम  को ज्ञापन सौंपा।
  राज्य सरकार के द्वारा सत्र 2020-21 में कठूमर क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय खोलकर ग्रामीण क्षेत्र की उच्च शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समस्या का समाधान किया लेकिन आज भी यहां सुविधाओं का  अभाव है। सरकार द्वारा कॉलेज में तेईस पद सृजित किए गए थे। लेकिन  सरकार की ओर से एक भी पद नहीं भरा गया।

कालेज का अध्यापन कार्य सहित अन्य सभी कार्य  6 संविदा कर्मी  कर रहे थे। राजकीय महाविद्यालय कठूमर में कार्यरत इन संविदा सहायक आचार्यो ने वितरित परिस्थितियों के बावजूद भी नियमित कक्षाए संचालित करवाई। राजकीय महाविद्यालय कठूमर में लगाए हुए सहायक आचार्य जो न केवल अध्यापन कार्य करवाते थे अपितु प्रवेश प्रक्रिया से लेकर छात्रवृत्ति, स्कूटी एवं परीक्षा फॉर्म आदि महत्वपूर्ण कार्य नियमित रुप से उचित समय पर पूरा करवाते रहे हैं ।लेकिन दिनांक 13 मार्च 2023 को आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा राजस्थान के आदेश पर शिक्षण कार्य बंद कर दिया गया। जबकि विद्यार्थियों के परिक्षा अभी सर पर है और इस समय विद्यार्थियों को उनकी नियमित कक्षाओं की सख्त आवश्यकता है अभी विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम भी पूरा नहीं हुआ है और प्रैक्टिकल का कार्य भी बकाया हैं।
राजकीय महाविद्यालय कठूमर में अध्यापन कार्य बंद होने के कारण यहां पर लगाई गई फैकल्टी ने कॉलेज आना बंद कर दिया है। जिसके कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई, छात्रवृत्ति, स्कूटी से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य बाधित हो गए हैं। छात्रसंघ अध्यक्ष ने बताया कि  राजकीय महाविद्यालय कठूमर में कार्य व्यवस्था हेतु लगाई गई फैकल्टी अगर जल्द ही वापस नहीं लगाई गई तो सभी विद्यार्थियों के द्वारा जल्द ही उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान विशाल, दीपक, कृष्णा, ममता, अन्नू, भावना, नेत्रपाल, देवेंद्र, गौरव, मनीष आदि विद्यार्थी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................