मोबाइल लूट व चोरी की वारदातों का खुलासा, 5 बाइक व 8 मोबाइल किए बरामद

Sep 3, 2021 - 23:57
 0
मोबाइल लूट व चोरी की वारदातों का खुलासा, 5 बाइक व 8 मोबाइल किए बरामद

भीलवाडा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) बढ़ते अपराधों की रोकथाम के जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के सख्त निर्देशों के बाद पुलिस महकमा अलर्ट होने से आरोपियों पर नकेल कसना शुरू हो गया है ये ही वजह है कि एक के बाद एक लगातार चोरी, लूट की वारदातों के खुलासे होने लगे हैं। गुरुवार को भी प्रताप नगर पुलिस ने मोबाइल लूट व बाइक चोरी वारदातों का  खुलासा कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है और 5 बाइक व 8 मोबाइल भी बरामद किये हैं। 
प्रताप नगर थाना प्रभारी  सिंघम राजेंद्र गोदारा ने  बताया कि पुलिस अधीक्षक शर्मा ने भीलवाड़ा में बढ़ती वाहन चोरी व मोबाइल लूट की वारदातों को गंभीरता से लेते हुये पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये। इस दौरान एएसपी गजेंद्र सिंह जौधा के निर्देशन और डीएसपी सिटी भंवर रणधीर सिंह के सुपरविजन में एक  विशेष टीम गठित गई। प्रताप नगर थाने की इस टीम ने  अथक प्रयास के बाद दो आरोपितों को गिरफ्तार कर बाइक चोरी व मोबाइल लूट की डेढ़ दर्जन वारदातों का खुलासा किया है। इनसे 5 बाइक व 8 मोबाइल भी बरामद किये हैं।  पकड़े गए आरोपियो में अशोक कुमार शर्मा पुत्र नटवर लाल शर्मा निवासी बरडोद थाना हमीरगढ व  विष्णु शर्मा पुत्र मदन लाल शर्मा निवासी चुगी नाका के पास  थाना पुर शामिल हैं। दोनों को पुलिस ने बापर्दा रखा है, जिनकी गवाहों से शिनाख्त परेड़ करवाई जायेगी। 
फोन के सौदे के बहाने लूटे 14 हजार रुपये :-  पकड़े गये आरोपितों ने आजाद नगर निवासी विवेक कुशवाह के भतीजे अतुल से रोहित नाम के युवक की आईडी से मोबाइल का सौदा किया। इसकी जानकारी अतुल ने विवेक को दी। 30 जुलाई को अपराह्न बाद फोन कर  घर से बाहर बुलाया। दोनों आरोपित वहां मौजूद थे। इनमेें से एक ने उसका मुंह दबाया और 14हजार रुपये लूट लिये। इसके बाद वे फरार हो गये थे। विवेक ने पुलिस अधीक्षक को वारदात की रिपोर्ट दी थी।

वारदात करने का तरीका:-  ये दोनों बदमाश बाइक चोरी कर उसी बाइक से घूमते। इसके बाद जो भी मोबाइल पर बात करता मिलता, उसका मोबाइल छीन लेते और ओएलएक्स पर फर्जी मोबाइल नंबर व फर्जी नाम से आइ डी बनाकर मोबाइल को बेचने के लिए देते। सौदा होने के बाद खरीददार को बुला कर रुपये लूट लेते। उसे मोबाइल भी नहीं देते। घटना में काम ली गई बाइक को अन्य स्थान पर लावारिश हालत में छोड़ देते थे। 

कबूली गई वारदाते:-  बदमाशें ने एक माह पूर्व बड़ला चौराहे के पास एक मोबाइल लूटा। एक माहपूर्व बड़ला चौराहे पर ही मोबाइल का सौदा कर खरीदार को बुलाने के बाद सात हजार रुपये लूट लिये। 20-25 दिन पहले बड़ला चौराहा से 200 मीटर दूर श्यू स्टोर के मालिक से मोबाइल लूटा। दो माह पहले गंगापुर क्षेत्र के सूरजपुरा गांव में भील जाति के युवक से मोबाइल लूटा। डेढ़ माह पूर्व गंगापुर में गोपाल सैन से सात हजार रुपये लूटे। 15 दिन पहले मीरां सर्किल के पास आटा चक्की के मालिक से मोबाइल, एक माह पहले बस्सी में सरकारी स्कूल से बाइक, नीमच से डेढ़ माह पहले घर के बाहर से बाइक, एक माह पहले प्रताप नगर क्षेत्र आजाद नगर से 14000 रुपये लूटे। 
ये थे टीम में:- सीआई राजेंद्र गोदारा, एएसआई विजय सिंह, सुरेश कुमार, हीरालाल, रमेश चंद्र, उमराव मल, भीम सिंह।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................