सरकारी तंत्र पर राजनीती, टिकट पर परिवारवाद हावी

पंचायत चुनावो कि सियासत- जिला प्रमुख, प्रधान पदो के लिए घमासान

Aug 18, 2021 - 22:37
 0
सरकारी तंत्र पर राजनीती, टिकट पर परिवारवाद हावी

पहाड़ी (भरतपुर,राजस्थान/ भगवानदास)प्रदेश में पंचायती राज चुनाव 6 जिलो में होने जा रहे है।जिनमे से एक भरतपुर जिला भी है। जिला परिषद व पंचायत समिति चुनावो में भी विधान सभा चुनावो की तरह टिकट विरतण मे परिवारवाद हावी का शोर मचता रहा है। उधर अइच्छित प्रत्याशीयो आवेदन निरस्त कराने में राजनीती सरकारी तंत्र पर हावी रही है। 
जांच पडताल में सामने आया की जिला परिषद में जिला प्रमुख पद के दावेदार की तलाश मे पार्टीयॉ ने धनवल जातिगत समीकरण ध्यान रखते हुए पुराना सब कुछ विसरा दिया है। निति, नियमो का ताक में रख जीताऊ प्रत्याशीयो को मेदान मे उतारकर जिला प्रमुख तो किसी ने प्रधान पदो का सपना सजोया गया है। जो अभी गर्भ में छुपा हुआ है क्येकि पता नही ऊंट किस करबट बेठेगा। किसी पार्टी की नजर जिला प्रमुख पद पर है तो किसी की प्रधान पदो पर नजर लगी हुई है।जिसके लिए टिकट वितरण में पहले परिवार बाद को प्राथमिकता दी गई है। यहॉ सक्रि य कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया गया है।
ऐसा ही एक मामला पहाडी, कामां पचायत समिति प्रधान पद के लिए काग्रेस की कामां विधायकजाहिदा खान ने अपने बेटे व बेटी को चुनाव मैदान मे उतार दिया है। वही भाजपा ने प्रधान पद के अलावा जिला प्रमुख पद के लिए भाजपा छोडकर बसापा का दामन थामने वाले पूर्व विधायक जगत सिह को जिला प्रमुख पद का दाबेदार मानकर मेदान मे उतार है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................