मौसम की बेरुखी से बढ़ा सूखे का खतरा, नहीं हुई बारिश, किसान मायूस

Aug 13, 2023 - 20:10
 0
मौसम की बेरुखी से बढ़ा सूखे का खतरा, नहीं हुई बारिश, किसान मायूस

लक्ष्मणगढ़ ,अलवर (कमलेश जैन )

अगस्त माह का दूसरा सप्ताह चल रहा है। किसान अभी तक अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। ताकि वह अपने खेतों में खड़ी बाजरे मक्का ज्वार की खेती में पानी लगा सके। क्षेत्र में जल स्रोत काफी नीचे चले जाने से बोरिंगो में पानी सूख चुका है। उपखंड क्षेत्र के अधिकांश किसान  अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। किसान कम बारिश के चलते उपखंड क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में बारिश कम होने से हजारों एकड़ की फसलें तेज धूप से बर्बाद हो रही है।  वहीं, इनकी खेती प्रभावित हो रही है। बरसात न होने की वजह से हैं। खड़ी फसल तेज धूप से मुरझा गई है। अच्छी बारिश ना होने से आगामी फसल की रोपाई भी नहीं हो पाएगी।
किसान अभी तक अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं ।ताकि वह अपने खेतों में होने वाली फसल एवं बोने वाली फसल की रोपाई को लाभ मिल सके। किसानों को इस बात की चिंता सता रही है कि अगर बरसात नहीं होगी तो वर्तमान फसल के अलावा भविष्य भी क्या होगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................