बेंगलुरु के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, खाली कराए गए कैंपस

एक साथ कई स्कूलों को मिला धमकी भरा ईमेल

Dec 2, 2023 - 13:45
 0
बेंगलुरु के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, खाली कराए गए कैंपस
प्रतीतात्मक फोटो

कनर्नाटक की राजधानीबेंगलुरु के लगभग 15 स्कूलों को शुक्रवार सुबह बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि, प्रशासन ने सभी स्कूलों को खाली करने का आदेश दे दिया गया है, लेकिन उन्हें संदेह है कि किसी ने जानबुझकर ऐसा मेल किया है। फिलहाल, सभी संभावनाओं को खारिज करने से पहले पूरी जांच की जा खो है। कई स्कूलों के पास बम स्वॉड टीम जांच में जुट गई है।

डिप्टी सीएम ने किया स्कूल का दौरा

डिप्टी सीएम ने भी इस खबर को जानकारी मिलने के तुरंत बाद एक स्कूल का दौरा किया। उन्होंने कहा, मैं टीवी देख रहा था, मेरे घर के सामने वाले स्कूल को भी एक धमकी भरा मेल मिला। में जांच करने के लिए यहां आया। अब तक यह एक धमकी भरा कॉल ही लग रहा है, लेकिन हमें इसे लेकर बहुत सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा, माता-पिता थोड़े परेशान हैं, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। पुलिस इस पर गौर कर रही है। कुछ शरारती लोगों ने ऐसा किया होगा, 24 घंटे में हम उन्हें पकड़ लेंगे। साइबर क्राइम पुलिस सक्रिय है, वे अपना काम कर रहे हैं। हमें भी सतर्क रहना चाहिए और लापरवाही नहीं करनी चाहिए। इस खबर पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, पुलिस जांच करेगी और मैंने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है। सुरक्षा उपाय किए गए है और माता- पिता को घबराने की जरूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। पुलिस विभाग से प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।

स्कूलों को किया गया खाली

पुलिस अधिकारी न कहा, ईमेल में दावा किया गया है कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए हैं। हमें कांड सेंटर से एक कॉल मिली और हमने तुरंत अपनी टीमों को उन स्कूलों में भेजा। सभी छात्रों और कर्मचारियों को स्कूल परिसर से सुरक्षित निकाल लिया गया है और गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। शुरुआती जांच से ऐसा लग रहा है कि यह एक फजों संदेश है। पुलिस ने कहा, अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है, हमारी टीमें काम कर रही हैं। पुलिस ने कहा कि पिछले साल भी, कुछ शरारती तत्वों ने बेंगलुरु के स्कूलों में चम की धमकी के बारे में दावा करते हुए ऐसे ईमेल भेजे थे, जो बाद में एक फर्जी संदेश निकला।

नहीं मिला कोई संदिग्ध सामान

पुलिस ने बताया कि स्कूल अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को इस मेल की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस बम निरोधक दस्तों और तोड़फोड़ रोधी जांच टीमों के साथ संबधित संस्थानों में पहुंची। पुलिस ने कहा कि छात्रों और कर्मचारियों को तुरंत स्कूल परिसर से बाहर निकाल लिया गया। हालाकि, अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। जैसे ही माता-पिता को घटना के बारे में पता चला, वे तुरंत अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल में पहुंचे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है