विकसित भारत संकल्प यात्रा, विधायक बहादुर सिंह कोली ने शिविर का किया निरीक्षण

Jan 8, 2024 - 20:29
Jan 8, 2024 - 21:01
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा, विधायक बहादुर सिंह कोली ने  शिविर का किया निरीक्षण

यात्रा के सम्बंध में प्रत्येक गतिविधि को गम्भीरता के साथ सम्पादित करें- विधायक बहादुर सिंह कोली 

भरतपुर, 8 जनवरी। विधायक बहादुर सिंह कोली ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत उपखंण्ड मुख्यालय स्थित नगरपालिका में आयोजित शिविर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं सम्बंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश प्रदान किये। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी ललित कुमार मीणा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

विधायक बहादुर सिंह कोली ने लाभार्थियों से संवाद कर शिविर से मिलने वाले लाभों एवं व्यवस्थाओं के सम्बंध में फीडबैक प्राप्त किया। उन्होंने लाभार्थियों को ‘मेरी कहानी-मेरी जुबानी‘ के माध्यम से केन्द्र सरकार की योजनाओं से मिलने वाले लाभों एवं अपने अनुभवों को साझा करने को कहा जिससे कि अधिक से अधिक लोगों तक योजनाओं का प्रचार-प्रसार हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा आमजन की समस्याओं का त्वरित निराकरण करते हुये कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देना है इसमेें जनप्रतिनिधि एवं जागरूक नागरिक भी सक्रियता से भागीदारी निभाकर पात्रजनों को योजनाओं का लाभ दिलायें।

विधायक बहादुर सिंह कोली ने सम्बंधित अधिकारियों को यात्रा के सम्बंध में प्रत्येक गतिविधि को गम्भीरता के साथ सम्पादित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यात्रा के सम्बंध में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस दौरान विधायक बहादुर सिंह कोली ने माननीय प्रधानमंत्री महोदय के लाइव संवाद कार्यक्रम में शामिल होकर आमजन से पात्रतानुसार योजनाओं में पंजीकरण करवाकर लाभ लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शिविर में कोई भी व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। उन्होंने शिविर आयोजन से पूर्व नगरपालिका स्तर/ग्राम पंचायत स्तर के कार्मिकों की टीम बनाकर घर घर सर्वे कर पात्र नागरिकों को चिन्हित करते हुये मौके पर लाभ देने के निर्देश दिये। विधायक बहादुर सिंह कोली ने कहा कि सभी विभाग योजनाओं की जानकारी प्रदान कर पात्रता के आधार पर आवश्यक दस्तावेजों के बारे में मौके पर बतायें जिससे पात्र नागरिक आवेदन कर सके। उन्होंने ऑनलाईन आवेदनों की प्रक्रिया तथा ई-केवाईसी के माध्यम से लाभ की प्रक्रिया के बारे में भी बताने के निर्देश दिये। कार्यक्रम में उपखंडाधिकारी ललित कुमार मीणा, तहसीलदार सुरेन्द्र आर्य, नगरपालिका अध्यक्ष विष्णु महावर, नगरपालिका अधिषाशी अधिकारी हनुमान शर्मा, एवं वार्ड पार्षदों सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-----000-----

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow