गायत्री नगर जैन मंदिर में सिद्धों की आराधना का चौथा दिन 128 अर्घ्य समर्पित किये

Mar 20, 2024 - 20:02
 0
गायत्री नगर जैन मंदिर में सिद्धों की आराधना का चौथा दिन  128 अर्घ्य समर्पित किये

जयपुर 20 मार्च   दिगम्बर जैन मंदिर गायत्री नगर , महारानी फार्म ,जयपुर में 17 मार्च से 24 मार्च तक सिध्दों की आराधना हेतु सिद्ध चक्र महामंडल विधान  पं संजय जैन शास्त्री का सांगानेर के निर्देशन में बड़े ही भक्ति भाव के साथ चल रहा है ।
मंदिर प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष कैलाश छाबड़ा ने बताया की प्रातः मंदिर जी में अभिषेक व शांतिधारा के पश्चात नीचे तलघर में अभिषेक व शांति धारा विधान में बैठने वाले इंद्रों व सोधर्म इंद्र अशोक पपड़ीवाल व संतोष गंगवाल परिवार द्वारा की जाती है। तत्पश्चात नित्य नियम की पूजा  विधान  साजों के साथ प्रारंभ होता है।

युवा परिषद् के राष्ट्रीय महामंत्री उदयभान जैन ने बताया कि आज विधान के चौथे दिन 128 अर्घ्य समर्पित किए गए , इस अवसर पर विधानाचार्य संजय जैन ने नंदीश्वर द्वीप की रचना के संबंध में विस्तृत रूप से समझाया और पूजा का महत्व बताया ।
 उपरोक्त कार्यक्रम में मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष कैलाश छाबड़ा  उपाध्यक्ष अरुण शाह, मंत्री राजेश बोहरा, राकेश छाबड़ा आदि प्रबंध समिति के पदाधिकारी व सदस्यों ने पुण्याजक परिवारों का स्वागत व अभिनंदन गायत्री नगर जैन समाज की ओर से किया गया।     विधान में प्रदीप बाकलीवाल, प्रकाश गंगवाल, प्रकाश बाकलीवाल ,सुरेश लोहारिया ,पदमचंद पांड्या,  सारस मल झांझरी, राजकुमारबाकलीवाल,आलोक,बीना टोंग्या, प्रमिला शाह  , मंजू सेवा वाली , रेखा झांझरी  , प्रकाश गंगवाल कीर्ति नगर, विमल बाकलीवाल,  पारसनाथ नगर ,नेमीचंद जैन वैशाली नगर ,प्रतिक स्वाति वैशाली नगर, आदि विभिन्न कॉलोनी से श्रावक -श्राविकायें विधान पूजा में सम्मिलित होकर भक्ति से आराधना कर रहे हैं। संगीतकार नवीन जैन के साथ  सुनंदा अजमेरा, सुभाष बज द्वारा पूजा में सहयोग व मधुर भजनों से विधान पूजा बड़े उत्साह के साथ संपन्न हो रही है।

-----उदयभान जैन जयपुर ,राष्ट्रीय महामंत्री (अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन युवा परिषद्)

  • कमलेश जैन 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है