रिश्वत मामले में अंसारी और टेलर सहित सभी आरोपी पुलिस रिमांड पर: तीन संदिग्ध अधिकारियों के घर एसीबी की जाँच

Mar 1, 2022 - 19:38
 0
रिश्वत मामले में अंसारी और टेलर सहित सभी आरोपी पुलिस रिमांड पर: तीन संदिग्ध अधिकारियों के घर एसीबी की जाँच

उदयपुर (राजस्थान/बृजेश शर्मा) रविवार को उदयपुर में चार लाख रुपये की रिश्वत लेन-देन के मामले में पकड़े गये वाणिज्यकर विभाग वृत्त भीलवाड़ा के एडिशनल कमिश्नर (जीएसटी) मोहम्मद हुसैन अंसारी व दलाल नीलेश अग्रवाल के साथ ही मामले में संलिप्तता पाये जाने पर गिरफ्तार किये गये वाणिज्यकर अधिकारी भीलवाड़ा दिनेश टेलर व दो दलालों को एसीबी ने सोमवार को उदयपुर एसीबी कोर्ट में पेश किया, जहां से इन सभी को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। जहां इनसे पूछताछ की जा रही है। उधर, इसी मामले को लेकर संदिग्ध भीलवाड़ा के दो और प्रतापगढ़ के एक अधिकारी के भीलवाड़ा स्थित आवासों पर एसीबी की ओर से की गई सर्च में बड़ी नकदी व ज्वैलरी नहीं मिली। घर-गृहस्थी के सामान ही उनके घरों में मिले हैं।
एसीबी, जयपुर के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर रविवार को एसीबी जयपुर की विशेष अनुसंधान इकाई ने भीलवाड़ा सर्किल के वाणिज्य कर विभाग वृतत भीलवाड़ा के एडिशनल कमिश्नर (जीएसटी) मोहम्मद हुसैन अंसारी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। रविवार दोपहर उदयपुर और भीलवाड़ा में एक साथ कार्रवाई की गई। अंसारी को हिरणमगरी सेक्टर 11 उदयपुर स्थित उसके घर से एक दलाल नीलेश अग्रवाल से 4 लाख रुपए रिश्वत लेते दबोचा गया है। उदयपुर के ही प्रतापनगर निवासी दिनेश टेलर को भी पकड़ा गया है। टेलर भीलवाड़ा में वाणिज्य कर अधिकारी है। इसके अलावा राजमल उर्फ राजू अग्रवाल एंव लक्ष्मण अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। यह दोनों प्राइवेट व्यक्ति हैं। इन तीनों को मामले में संलिप्तता होने से गिरफ्तार किया गया। शेखावत ने बताया कि वाणिज्य कर विभाग भीलवाड़ा में टैक्स चोरी का एक बड़ा रैकेट चलाया
 शेखावत ने बताया कि इन 5 आरोपितों को सोमवार को एसीबी कोर्ट उदयपुर में पेश किया गया, जहां से इन सभी को एक दिन के रिमांड पर एसीबी को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपितों से एसीबी गहन पूछताछ कर रही है। 
उधर, एसीबी स्पेशल यूनिट के सीआई शिवप्रकाश टेलर ने हलचल को बताया कि रविवार को एडिशनल कमिश्नर (जीएसटी) मोहम्मद हुसैन अंसारी सहित 5 लोगों की गिरफ्तारी के बाद मामले में संदिग्ध मानकर वाणिज्य कर विभाग के एसीटीओ राकेश खोईवाल, असिस्टेंट सीटीओ सुनील काबरा व प्रतापगढ़ वाणिज्यकर विभाग में कार्यरत एसीटीओ सुरेंद्र सिंह के आवासों पर एसीबी ने सर्च की। टेलर ने बताया कि खोईवाल के तिलकनगर, काबरा के आरसी व्यास कॉलोनी और सिंह के आरजिया स्थित मकान पर की गई सर्च में कोई बड़ी ज्वैलरी व कैश नहीं मिला। तीनों के यहां सिर्फ घर गृहस्थी के सामान ही मिले।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है