महात्मा गांधी स्कूल राजनगर में कॅरियर काउंसलिंग का हुआ आयोजन

Feb 1, 2023 - 02:12
 0
महात्मा गांधी स्कूल राजनगर में कॅरियर काउंसलिंग का हुआ आयोजन
महात्मा गांधी स्कूल राजनगर में कॅरियर काउंसलिंग का हुआ आयोजन

राजसमंद (राजस्थान) महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी माध्यम राजनगर राजसमंद में कॅरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया !  विद्यालय कॅरियर प्रभारी भूपेंद्र लड्ढा ने बताया कि तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम राजसमंद के तत्वाधान मेऺ  प्रधानाचार्य कमलेश काहाल्या के सानिध्य में किया गया कॅरियर काउंसिल तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के TPF नॉलेज बैंक के अंतर्गत अखिल भारतीय स्तर पर "उत्कर्ष" बैनर के अंतर्गत आयोजित किया गया ।
TPF राजसमंद से इसके कोऑर्डिनेटर तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के उपाध्यक्ष अमित बड़ौला थे । TPF राजसमंद अध्यक्ष आर.के. जैन एवं TPF जोनल सेक्रेटरी डा. पुनीता जैन ने कैरियर काउंसलिंग की जरूरत क्यों हे इस बारे में बताया ।
मुख्य वक्ता डॉ नितिन कोठारी अनुष्का ग्रुप ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को प्रेरित किया तथा बताया की भविष्य निर्माण के लिए कक्षा 10 एवं कक्षा 12 से ही फोकस करना चाहिए बोर्ड कक्षाओं में प्राप्त किए गए अंक प्लेसमेंट में महती भूमिका निभाते हैं तकनीकी ज्ञान का उपयोग कॅरियर बनाने में करना चाहिए सोशल मीडिया का उपयोग कम से कम करें विद्यार्थी जीवन में जिज्ञासु बने अपनी कमी दूर करने के लिए किसी प्रकार का संकोच न करें जीवन में प्रश्न पूछते रहे विद्यार्थी जीवन से ही स्वावलंबी बने प्रयास करें अपनी पॉकेट मनी का स्वयं अर्जन करें अपना कॅरियर निर्धारित कर उससे संबंधित 10 प्रश्न प्रतिदिन हल करना कक्षा 10 से ही प्रारंभ करें प्रश्न पत्र पैटर्न के अनुसार तैयारी करें कॅरियर काउंसलिंग में लगभग 250 विद्यार्थियों ने भाग लिया।
TPF उपाध्यक्ष अमित बडोला ने कॉमर्स फील्ड के विद्यार्थियों के लिए कॅरियर ऑप्शन के बारे में जनकारी दी । TPF अध्यक्ष आर. के. जैन ने बताया की "पब्लिक स्पीकिंग" एवम "पर्सनेलिटी डेवलपमेंट" ये दो फील्ड में जो आगे है वो भविष्य में कही भी पीछे नहीं रह सकता। विद्यालय के प्रहलादराय सोनी, मदन लाल रेगर, स्नेह लता जैन, किरण बघाला .घनश्याम माहेश्वरी, गजेंद्र एवं तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम राजसमंद की सेक्रेटरी सीए सोनू कच्छारा, कोषाध्यक्ष सीए प्रतीक बडोला, डा.नीना जी कावड़िया, हर्षिता डागा आदि उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है