तेज बारिश होने से बाघोली - पापडा काटली नदी के पास बनी सड़क पानी की बहाव से दो जगह टूटी -सड़क मार्ग बाधित

Jul 29, 2023 - 21:30
Jul 29, 2023 - 21:38
 0
तेज बारिश होने से  बाघोली - पापडा काटली नदी के पास बनी सड़क पानी की बहाव से दो जगह टूटी -सड़क मार्ग बाधित

बाघोली(राकेश सैनी )
उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र के मणकसास, बाघोली, पापड़ा, पचलंगी जहाज, सराय ,जोधपुरा, खोह, काकरिया आदि गांवों में शनिवार सुबह से ही तेज मूसलाधार बारिश होने से पानी पानी हो गया। जिसके चलते कई रास्ते , सड़क मार्गों, खेतों में तालाबों ,एनीकट आदि में पानी पानी आ गया। ग्रामीण रोशन लाल वर्मा मणकसास ने बताया कि  मणकसास में पहली बार रिकॉर्ड बारिश हुई इसके चलते पहाड़ी क्षेत्र का पानी उतर कर नालों में बहाव आया पानी बहाव के चलते 1 घंटे बाघोली -मणकसास सड़क पर वाहनों का आना जाना बंद रहा। बारिश धीमी होने के बाद ही वाहन चालू हुए। मणकसास का वर्षों पुराना तालाब लबालब हो गया। बाबूलाल फौजी ने बताया कि खोह मनसा माता की पहाड़ियों का पानी उतर कर नालों में तेज बहाव आने से सड़क यातायात बंद रहा। खोह नाला में भी पहली बार पानी आया । बाघोली में मुख्य सड़क से ढाणी साचलया में जाने वाली सड़क पर पानी भरने से घुटनों पानी से बच्चों को स्कूल के लिए निकलना पड़ा। तेज बारिश होने से एनीकट लबालब हो गए वहीं मणकसास के झीलावडा, बाघोली के मोजिडा, जोधपुरा बांध आदि में पहली बार बारिश का तीन चार फुट पानी आया। रामानंद सैनी ने बताया कि कांकरिया में मूसलाधार बारिश होने से कई घरों में पानी घुस गया। राजीव पुरा की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में  बरसाती पानी कमरों में घुस गया जिससे पोषाहार व अन्य सामान पानी से खराब हो सकता है। खेतों का पानी भरकर एक दूसरे खेत में पानी पानी कर दिया जिसके चलते बाजरे की फसल को लाभ मिलेगा।
इधर बाघोली नदी बस स्टैंड से पापडा पचलंगी जाने वाली सड़क के दोनों तरफ खनन माफियाओं ने बजरी निकाल लेने से दोनों तरफ मिट्टी का डोल बना दिया। तेज बारिश होने से सड़क में पानी की निकासी नहीं होने से पानी भरकर टूट जाने से सड़क में दरार पड़ गई ।  एक जगह तो इस्माइल कुरेशी के कारखाने के सामने से टूट गई। दूसरी जगह राजीवपुरा मोड़ के चीला की तरफ आर पार सड़क टूट जाने से यातायात बाधित हो गया। जिसके चलते वाहनों को दूसरी तरफ से चक्कर लगाकर जाना पड़ा।बजरी खनन माफियाओं को सड़क के दोनों तरफ किनारे बजरी निकालने वालों की कई बार शिकायत की थी लेकिन प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया प्रशासन की लापरवाही से लाखों की सड़क पानी में बहती नजर आ रही है।पुलिस प्रशासन  व खनिज विभाग ने भी शिकायत के बाद में कोई कार्रवाई नहीं की। काटली नदी में  सड़क के दोनों तरफ अवैध बजरी खनन होने के भी कई बार अखबार में  लेकिन प्रकाशित किए हैं लेकिन राजनेताओं के दबाव से प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की । काटली नदी के किनारे पापड़ा पचलंगी जाने वाली बिजली सिटी लाइन के पोल टूट जाने से बिजली बाधित रही।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................