तीन दिवसीय योग साधना शिविर का हुआ भव्य शुभारंभ

Jun 19, 2023 - 17:33
 0
तीन दिवसीय योग साधना शिविर का हुआ भव्य शुभारंभ

बहरोड,अलवर(योगेश शर्मा)

बहरोड 19 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के पावन अवसर पर महाराणा प्रताप केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र बहरोड में तीन दिवसीय योग साधना शिविर का शुभारंभ हुआ जिसमें पतंजलि योग समिति के तहसील प्रभारी योगाचार्य विद्यारत्न शास्त्री ने योग के महत्व को समझाते हुए आदिकाल में हमारे देश के ऋषि महर्षियों द्वारा बताई गई उन सभी योगिक क्रियाओं का अभ्यास करवाया जिनके करने से हमारा तन मन पूरी तरह से स्वस्थ रहता है।

उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि यह हमारे देश और हम सभी भारत वासियों के लिए बड़े गर्व का विषय है की पूरी दुनिया को योग की शिक्षा भारतवर्ष ने दी इसलिए हमें अपनी इस अमूल्य धरोहर को और आगे बढ़ाना चाहिए साथ ही उन्होंने सभी से अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करने की विनम्र अपील की।
इस अवसर पर योगाचार्य राजरूप शास्त्री, सीनियर कमांडेंट एस एस गिल ,कमांडेंट राजीव रंजन झा ,असिस्टेंट कमांडेंट एस पी गौतम सहित बड़ी संख्या मेंअधिनस्थ अधिकारी व परीक्षणार्थी शामिल रहे।

अंत में सीनियर कमांडेंट एस एस गिल ने शास्त्री का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए उनके स्वस्थ जीवन व उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................