आरबीएस सीनियर सैकेंडरी विद्यालय में मातृ दिवस धूमधाम से मनाते हुए माताओं का किया सम्मान

May 13, 2023 - 18:00
 0
आरबीएस सीनियर सैकेंडरी विद्यालय में मातृ दिवस धूमधाम से मनाते हुए माताओं का किया सम्मान

रामगढ ,अलवर (राधेश्याम गेरा)

तू ही मेरी दौलत तू ही मेरी शान है।तेरे कदमों में नहीं तो मेरा सारा जहान है, मेरे लिए तो मां बस तू ही महान है जैसे शब्दों के साथ माताओं का सम्मान करते हुए 
रामगढ क्षेत्र के रामगढ गोविंदगढ मुख्य मार्ग पर मिलकपुर के समीप संचालित आरबीएस सीनियर सैकेंडरी सीबीएसई विद्यालय में आज मातृ दिवस धूमधाम से मनाया गया।  इस अवसर पर विद्यालय में अध्यनरत बच्चों की माताओं को बुलाकर उनका सम्मान किया साथ ही अनेक प्रतियोगिताऐं आयोजित कर प्रतियोगिता में विजेता माताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया और बच्चों द्वारा माताओं के सम्मान में कविताऐं और गीत सुनाए गए।

इस अवसर पर सर्व प्रथम विद्यालय के चेयरमैन रामसिंह यादव और प्रधानाचार्य दिनेश शर्मा द्वारा मां सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्वलित कर और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। उसके बाद दूरदराज से आई बच्चों की अनेक माताओं को मंच पर बुलाकर बच्चों से परिचय कराया और केटवाक कराया । जिसमें किसी ने मंच से नाचते हुए तो किसी ने साधारण तरीके से किसी ने स्टाइल में चल कर केटवाक किया। उसके बाद लक्की ड्रा प्रतियोगिता कराई जिसमें ड्रा में निकली पर्ची अनुसार किसी माता ने गीत गाना तो किसी ने डांसकर और किसी तुतलाकर तो किसी ने  कठीन शब्दों का तेजी से बार बार उच्चारण किया। 
इधर शाला में अध्यनरत बच्चों द्वारा माताओं के सम्मान में उन पर लिखी कवीता और तू कितनी अच्छी है तू कितनी भोली है जैसे गीत सुनाकर माताओं के सम्मान में सिर झुकाते हुए कहा कि मां का स्थान ईश्वर से बढकर और ईश्वर से पहला स्थान है। बच्चा जब जन्म के बाद बोलना शुरू करता है तो पहला शब्द मां ही निकलता है। मां ही बच्चे को खड़ा होना और चलना सिखाती है।पहली शिक्षिका मां ही होती है। गुरु से पहले मां ही जीवन में आगे बढने की सीख सिखाती है। मां से बढकर कुछ नहीं हो सकता। हमें हमेशा माता ,पिता को खुश रखना और सम्मान करना चाहिए।

माता पर व्याख्यान देते हुए सुनीता मैम अपनी मां को यादकर भाव विभार हो गई जिसे भावना मैम ने शांत्वना दे ढांढस बंधाया। 
उसके बाद प्रतियोगिता में विजेता सुशीला, मीरा,नीतू, पारुल,गीता,संगीता,सरला,सुनीता माताओं को चेयरमैन रामसिंह यादव और प्रधानाचार्य दिनेश कुमार शर्मा द्वारा पुरुस्कार दे सम्मानित किया।
माताओं के सम्मान आयोजित कार्यक्रम की माता अमनजीत कौर ने प्रशंसा करते हुए शाला स्टाफ और बच्चों का आभार व्यक्त किया।  इसके पश्चात अंत में प्रधानाचार्य दिनेश शर्मा द्वारा कार्यक्रम में मौजूद माताओं के सम्मान में कहा कि मां के बिना जीवन ही नहीं मिल सकता मां है तो जहान मां के कारण ही बच्चा बनता महान है। 
प्रधानाचार्य दिनेश शर्मा द्वारा चेयरमैन रामसिंह यादव सचिव अमन यादव सहित शाला में कार्यरत सभी अध्यापकों और स्टाफ को मंच पर बुलाकर सभी से परिचय कराया। इस दौरान गौरव जैन,श्रेया,भावना,प्रियांशु, सुनीता,दीपिका,अंकित,गुरुदयाल सहित समस्त स्टाफ मंच पर मौजूद रहा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................