डर के साए में तहसील कर्मचारी:सहम जाते है कर्मचारी

Jul 18, 2023 - 19:25
 0
डर के साए में तहसील कर्मचारी:सहम जाते है कर्मचारी

लक्ष्मणगढ़ ,अलवर(कमलेश जैन )

सांप की बात सुनते ही हमारे मन में डर बैठ जाता है या फिर हम सहम जाते हैं। रोज़ ऐसे मामले देखने-पढ़ने को मिलते हैं। ऐसे ही
 लक्ष्मणगढ़ तहसील कार्यालय मे रात्रि कालीन ड्यूटी कर्मचारी को बीते दिनों में तहसीलदार कार्यालय के अंदर तीन सांपो को देखा गया। जिसने सवेरे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इसकी सूचना दी। तथा वीडियो भी बनाया।

सूचना के दौरान मौके पर रेस्क्यू टीम को बुलाया गया लेकिन सांपों को पकड़ने में टीमअसमर्थ रही। कर्मचारियों के अंदर सांपों का इतना भय व्याप्त हो गया कि वेअपनी कार्य करने की निर्धारित सीट पर भी नहीं बैठ पा रहे हैं। जिससे कार्य में भी विलंब होता है। 
रेस्क्यू टीम ने वार्ता में बताया कि बरसाती दिनों में सांप का निकलना आम बात है। साँप काटने के लिए कभी नहीं दौड़ता। साँप इंसान से डरता हैं इसलिए साँप उलटी दिशा में दौड़ता है।

स्नेक रेस्क्यू करना कोई तकनीकी का काम नहीं है। हमारे पास कोई मशीन या टूल नहीं होता जिससे हम साँप को पकड़ते हैं। हम सिर्फ साँप को समझकर बेहद सावधानी से घर में उपलब्ध पाइप या लकड़ी से पकड़कर सुरक्षित छोड़ देते हैं। रेस्क्यू के बेहद साधारण व्यवस्था हैं जिसे कोई भी कर सकता है। हर सांप जहरीला नहीं होता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................