विकसित भारत संकल्प यात्रा: केंद्र सरकार की योजनाओं से आमजन को किया लाभान्वित

Dec 28, 2023 - 18:20
Dec 28, 2023 - 20:47
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा: केंद्र सरकार की योजनाओं से आमजन को किया लाभान्वित

कोटपूतली (बिल्लूरामसैनी) भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने एवं पात्र नागरिकों को योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं। यात्रा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में पंजीकरण एवं लाभान्वित किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास ने बताया कि गुरुवार को पंचायत समिति विराटनगर की ग्राम पंचायत खातोलाई व बागावास चौरासी, पंचायत समिति कोटपूतली की ग्राम पंचायत केशवाना राजपूत, बखराना, पंचायत समिति बहरोड की दहमई व नीमराना पंचायत समिति की कोलिला जोगा ग्राम पंचायत तथा बानसूर पंचायत समिति के ग्राम पंचायत मांची, ईसरा का बास में आयोजित शिविरों में पात्र ग्रामीणों का आयुष्मान भारत योजना-पीएमजेएवाई, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, पोषण योजना आदि के बारे में जागरूक किया गया एवं पात्र व्यक्तियों का पंजीकरण किया गया। शुक्रवार को कोटपूतली की ग्राम पंचायत रायकरणपुरा, चिमनपुरा, विराटनगर की ग्राम पंचायत गुजरपुरा, भाबरू व नीमराना की ग्राम पंचायत बिचपुरी, फौलादपुर एवं बानसूर की ग्राम पंचायत महनपुर, लोयती में शिविर आयोजित होंगे।

किसानों के लिए ड्रोन का हुआ प्रदर्शन :- विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत किसानों को कृषि की नवीन तकनीक से अवगत कराने के लिए कृषि विभाग द्वारा ड्रोन के माध्यम से खेतों में नैनो फर्टिलाईजर का प्रदर्शन किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................