सरकारी भूमि को भू-माफिया से बचाने के लिए पार्षदो ने मुख्यमंत्री से की गुहार

Jul 7, 2024 - 18:08
 0
सरकारी भूमि को भू-माफिया से बचाने के लिए पार्षदो ने मुख्यमंत्री से की गुहार

भीलवाड़ा , (बद्रीलाल माली)

भीलवाड़ा 7 जुलाई नगरपालिका गुलाबपुरा की करोड़ों की लगभग 12 बीघा 17 बिस्वा भूमि को भू माफिया से बचाने के लिए नगर पालिका गुलाबपुरा के 19 पार्षदों ने मुख्यमंत्री से गुहार की है और आरोप लगाया है कि नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारी इस काम में लिप्त हैं और भूमाफिया ने इस सरकारी जमीन पर प्लाट काट कर बेचने का काम प्रारंभ कर दिया है। पत्र में इन पार्षदों ने बताया कि गुलाबपुरा शहर में यह भूमि दोवनिया बालाजी रोड के पूर्व दिशा की ओर स्थित है जिस पर खातेदार श्रीमती कविता जैन पत्नि श्री पवन कुमार जैन एवं श्रीमती निर्मला खींचा पत्नि श्री अरविन्द खींचा द्वारा अपनी भूमि के साथ नगरपालिका गुलाबपुरा की सरकारी भूमि को अपने ले-आउट प्लान में सम्मलित करते हुए पालिका की भूमि को ही विलुप्त कर दिया है और सिधे ही रोड पर अपनी जमीन दिखा दी है। खातेदारान द्वारा पालिका की बेशकीमती करोडों रू. की जमीन को अपने ले-आउट प्लान में शामिल करते हुए मुख्य मार्ग पर अपनी भूमि नही होते हुए भी पालिका की बेशकिमती भूमि को हडपने की नियत से ले-आउट प्लान प्रस्तुत कर दिया है और प्रस्तुत ले-आउट प्लान को अधिकारी व कर्मचारी भू-माफिया से मिलाभगती करके स्वीकृत करने को आतुर है। 
इस पत्र की प्रति मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व मुख्य सचिव सुधांशु पंत, नगरिय विकास एवं स्वायत शासन मंत्री जाबर सिंह खर्रा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, स्थानिय निकाय विभाग के निदेषक, उप निदेशक, मुख्य नगर नियोजक, वरिष्ठ नगर नियोजक, जिला कलेक्टर भीलवाडा को भेजी गई है।
पत्र में उल्लेख किया कि न्यायालय उपखण्ड अधिकारी गुलाबपुरा के आदेश दिनांक 10.01.2022 की पालना में तहसीलदार हुरडा, गिरदावर एवं पटवारियों द्वारा दिनांक 23.06.2022 को कराई गई पत्थरगढी में मौका पर्चा व नजरी नक्शा में पालिका की खसरा संख्या 124 की सरकारी भूमि को मौके पर भी दोवनीया बालाजी रोड के पूर्व दिशामें खातेदार की भूमि से पहले बताया गया है। भू-माफिया ने न्यायालय के आदेशो की पालना में हो रखी पत्थरगढी के विपरित जाकर पालिका की उक्त भूमि पर नाजायज कब्जा कर लिया है तथा बिना नक्शा अनुमोदन कराये एवं बिना भू-रूपांतरण कराये कृषि भूमि पर मुटाम इत्यादि लगाकर गैर कृषि उपयोग किया जा रहा है जिस पर कानूनी कार्यवाही की जावे। 
पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले पार्षदो में महावीर लढा, चेतनदास पेशवानी, रामदेव खारोल, मो.सद्धीक कुरैशी, ललित कुमार, राजेश बिलाला, अफजल हुसैन, लोकेन्द्र सिंह राठौड, अब्दुल सलाम, पूर्णिमा मेवाडा, सबर देवी जैन, शाहिन बानू, मीरा प्रजापति, तबस्सुम गौरी, प्रियंका शर्मा, जय प्रकाश पहाड़िया, रामदेव बैरवा, महेंद्र भील, हरि सिंह कानावत शामिल है

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................