उर्मिला जैन भाया ने अपने हाथों से सौंपा कन्यादान उपहार का सामान: सामग्री भिजवाने का खर्च भी वहन कर रही है संस्था

May 29, 2023 - 13:21
 0
उर्मिला जैन भाया ने अपने हाथों से सौंपा कन्यादान उपहार का सामान: सामग्री भिजवाने का खर्च भी वहन कर रही है संस्था

अंता (बारां, राजस्थान/ शफीक मंसूरी) बारां गत 26 मई को कोटा रोड राष्ट्रीय राजमार्ग पर नवनिर्मित जैन तीर्थ के सामने आयोजित ऐतिहासिक सर्वधर्म निः शुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन में वधुओं के ससुराल पक्ष को अपने हाथों से कन्यादान स्वरूप उपलब्ध करवाई गई सामग्री भेंट की।
जिला प्रमुख श्रीमती उर्मिला जैन भाया ने बताया कि 26 मई को आयोजित ऐतिहासिक सर्वधर्म निशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन में सभी धर्मो के 2222 वर-वधु परिणय बंधन में बंधे। इन वर-वधुओं को कन्यादान स्वरूप भेंट की जाने वाली कुछ सामग्री 25 मई की रात्रि को आए भीषण तूफान के कारण टूट-फूट गई थी, जिसके कारण बाद में उपलब्ध करवाए जाने के लिए  श्री महावीर गौशाला कल्याण संस्थान के प्रेरणास्त्रोत एवं राज्य के खान, गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोषी, प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा सहित अनेको अतिथियों, साधु-संतो, गुरूजनों, भामाषाहों, काजी आदि सहित लाखों व्यक्तियों के जनसमूह के दौरान यह घोषणा की गई थी कि इस आयोजित ऐतिहासिक सम्मेलन में जिस बेटी का पाणिग्रहण संस्कार सम्पन्न हुआ है उसे टूटी-फूटी सामग्री नही मिले, इसके लिए उन्होनें संस्थान के खर्चे पर कन्यादान उपहार सामग्री पहुंचाने की घोषणा की थी।
श्रीमती भाया ने बताया कि 27 मई से ही ऐसे वर-वधुओं के परिवारजनों को कन्यादान में दी गई सामग्री उपलब्ध करवायी जा रही है तथा इसके लिए विवाह स्थल से अपने-अपने निवास स्थान तक सामग्री ले जाने के लिए वाहनों का किराया भी संस्थान की ओर से उपलब्ध करवाया जा रहा है। आज श्रीमती उर्मिला जैन भाया द्वारा जैन तीर्थ पर पहुंच कर अपने हाथों से ऐसे नवदम्पत्तियों के परिजनों को कन्यादान में उपहार स्वरूप उपलब्ध करवायी गयी घरेलू आवष्यकता की सामग्री, टीवी, फ्रीज, कूलर, बेड, गददे, तकिया, बर्तन आदि सामग्री भेंट की गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................