बेहतर समाज के लिए हम सबको सोचना होगा, सिर्फ बातें नहीं, काम करना होगा: माली

Apr 12, 2023 - 20:04
Apr 12, 2023 - 20:07
 0
बेहतर समाज के लिए हम सबको सोचना होगा, सिर्फ बातें नहीं, काम करना होगा: माली

गुरला/ बद्री लाल माली

गुरला:-राजसमंद/नाथद्वारा 12 अप्रेल। राजस्थान प्रदेश (माली) सैनी महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली एक दिवसीय दौरे पर राजसमंद पहुंचे। जहां पर स्थानीय माली सैनी युवा महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष शंभु गहलोत व जिला महामंत्री अशोक कुमार माली के नेतृत्व में कई कार्यकर्ताओं ने माली का स्थानीय कृषि (सब्जी) उपज मण्डी परिसर में माला व दुपट्टा पहनाकर महासभा की ओर से स्वागत सम्मान कर आगवानी की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष माली ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में तेजी से आर्थिक और राजनीतिक बदलाव हो रहे हैं। जब आर्थिक और राजनीतिक बदलाव होते हैं तो उसका सीधा असर समाज पर पड़ता है और ऐसे में सामाजिक संरचनाएं टूटती हैं। संरचनाओं के टूटने का असर लोगों की मानसिकता पर गहरा पड़ता है। तय है इससे हर उम्र और समाज के हर तबके के लोगों पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन क्या जो सामाजिक बदलाव हो रहा, वो सही है? जिन हालात में हम रह रहे हैं क्या उससे हम संतुष्ट हैं? क्या समाज के हर तबके तक वो सारी चीज़े पहुंच रही हैं जिसकी उन्हें उम्मीद है? इन सारे सवालों से जूझना ज़रूरी है और गंभीरता से सोचना ज़रूरी है। माली ने यह भी कहा कि बेहतर समाज के लिए हम सबको सोचना होगा, सिर्फ बातें नहीं, काम करना होगा। 
माली (सैनी) युवा महासभा के जिला महामंत्री अशोक माली ने बताया कि महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल लाल माली राजसमंद जिले में एक दिवसीय प्रवास के दौरान नाथद्वारा पहुंचे जहां नाथद्वारा माली समाज के अध्यक्ष घनश्याम देवड़ा व समाज के वरिष्ठजन गोवर्धन लाल सैनी सहित समाज के प्रबुद्धजनों से महासभा को मजबूती प्रदान करने एवं संगठनात्मक ढांचे को प्रभावी बनाने के लिए गहनता से विचार-विमर्श किया। साथ ही समाज की राजनीतिक दशा एवं दिशा पर भी चर्चा की। तत्पश्चात् माली समाज के वरिष्ठ जन एमडी निवासी मांगी लाल माली के निधन पर शोक संतृप्त परिवारजनों से मिलकर उन्हें सावंत्ना देते हुए कहा कि मांगीलाल जी माली के निधन से माली समाज को काफी क्षति हुई है। साथ ही माली परिवार को भी बड़ा आगात लगा है जिसकी पूर्ति किया जाना संभव नहीं है। परन्तु विधि के विधान के आगे हम सभी नतमस्तक है।
एक दिवसीय दौरे पर माली के साथ भीलवाड़ा माली महासभा के जिला कार्यकारी अध्यक्ष भैरूलाल माली, जिला कार्यकारिणी सदस्य नानूराम गोयल, पुरूषोत्तम माली ने भी शिरकत की। इस अवसर पर युवा महासभा के उपाध्यक्ष कैलाश माली, चतुर्भुज माली, रमेश माली, भरत माली, लक्की माली, सोहन लाल माली, रामलाल माली, देबीलाल माली सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................