विकसित भारत संकल्प यात्रा, पंचायत समिति उच्चैन के ग्राम खुडासा में जिला नोडल अधिकारी एवं जिला कलक्टर ने वितरित किये उज्ज्वला कनैक्शन

Jan 19, 2024 - 18:28
Jan 19, 2024 - 19:47
 0
विकसित भारत संकल्प यात्रा, पंचायत समिति उच्चैन के ग्राम खुडासा में जिला नोडल अधिकारी एवं जिला कलक्टर ने वितरित किये उज्ज्वला कनैक्शन

भरतपुर, 19 जनवरी। विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए केन्द्र द्वारा नियुक्त किये गये जिला नोडल अधिकारी वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय भारत सरकार के निदेशक अमित राज एवं जिला कलक्टर लोक बन्धु ने पंचायत समिति उच्चैन के ग्राम खुडासा में शिविर का निरीक्षण कर प्रगति की जानकारी ली तथा उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित किये।

 जिला नोडल अधिकारी ने कहा कि सभी विभाग केन्द्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से शिविर के दौरान आमजन को लाभान्वित कर योजनाओं की जानकारी प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशानुरूप कोई भी पात्र व्यक्ति इस अभियान में योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। इससे पूर्व उन्होंने सभी विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों का निरीक्षण कर विभागवार प्रगति की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश प्रदान किये। 

 जिला कलक्टर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प अभियान के शिविर के बाद ग्राम पंचायत में कोई भी पात्र नागरिक योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे यह सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने सभी विभागों को शिविर आयोजन से पूर्व घर-घर सर्वे करने एवं पात्र व्यक्तियों को आवश्यक दस्तावेज तैयार कराते हुए शिविर में मौके पर लाभ प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने शिविर में नमो ड्रोन दीदी योजना के तहत किसानों को ड्रोन के उपयोग से होने वाले लाभ एवं जैविक खेती के बारे में प्रेरित करने के निर्देश दिये। शिविर में किसानों को क्रेडिट कार्ड योजना, पशुपालक क्रेडिट कार्ड एवं बीमा योजनाओं का लाभ मौके पर प्रदान करने के निर्देश दिये। उन्होंने शिविर का निरीक्षण कर पात्र महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरित किये। 

 इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद दाताराम, उपखण्ड अधिकारी उच्चैन बाबूलाल, विकसित भारत संकल्प अभियान के जिला संयोजक रज्जन सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow