गोविंदगढ़ में सिंगल यूज पॉलिथीन के प्रयोग पर होगी कार्यवाही, कस्बे में हुई मुनादी

Feb 9, 2024 - 19:00
 0
गोविंदगढ़ में सिंगल यूज पॉलिथीन के प्रयोग पर होगी कार्यवाही, कस्बे में हुई मुनादी

गोविंदगढ़ (अलवर) नगरपालिका क्षेत्र गोविंदगढ़ में सिंगल यूज प्लास्टिक, थैलियां के प्रयोग पर सख्त कार्रवाई किए जाने को लेकर कस्बे में नगर पालिका EO प्रहलाद मीणा के द्वारा मुनादी कराई गई। गोविंदगढ़ क्षेत्र के बड़े -छोटे दुकानदार से लेकर ठेला वाले जहां खरीदार को पॉलीथिन में ही सामान उपलब्ध करा रहे हैं। पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बारे में पूछने पर फुटकर दुकानदार बताते हैं कि लोग झोला लेकर नहीं आते है और प्लास्टिक के थैले की डिमांड करते हैं मजबूरी में उसका उपयोग करना पड़ता है। लेकिन अब 11 फ़रवरी के बाद इसके उपयोग करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही होगी।

प्रहलाद मीणा ( EO नगरपालिका) का कहना है कि -गोविंदगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में सिंगल यूज प्लास्टिक थैलियां पर प्रतिबंध लगाने के लिए यह मुनादी कराकर आमजन व दुकानदारों को अवगत कराया गया है और 11 फरवरी तक का समय दिया गया है जिसके बाद इस क्षेत्र में सिंगल यूज थैलियां के प्रयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा । 11 फरवरी के बाद ऐसी थैलियां के प्रयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में ली जाएगी। 

 उर्मिला अजय मेठी (चेयरमैन नगरपालिका) का कहना है कि -गोविंदगढ़ में सिंगल यूज पॉलिथीन का धड़ल्ले से उपयोग होने की वजह से इसका प्रतिकूल परिणाम भी देखने को मिल रहा है  सिंगल यूज पॉलिथीन पशुओं के लिए नुकसानदायक है इसके लिए मुनादी कराकर आमजन व दुकानदारों को अवगत कराया गया है और 11 फरवरी तक का समय दिया गया है जिसके बाद इस क्षेत्र में सिंगल यूज थैलियां के प्रयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................