वाराणसी के बाद EVM को लेकर मिर्जापुर में बवाल, सपा कार्यकर्ताओं ने कहा- स्ट्रांग रूम से आ रही बीप की आवाज

उत्तर प्रदेश में ईवीएम को लेकर राजनीति तेज हो गई है। चुनावी नतीजों को लेकर 24 घंटे से भी कम वक्त बचा है। हालांकि ईवीएम को लेकर बवाल शुरू हो गया है। विपक्ष का आरोप है कि ईवीएम से छेड़खानी या अदला-बदली की जा रही है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जिलों में प्रदर्शन भी किया है।

Mar 9, 2022 - 20:05
Mar 9, 2022 - 20:16
 0
वाराणसी के बाद EVM को लेकर मिर्जापुर में बवाल, सपा कार्यकर्ताओं ने कहा- स्ट्रांग रूम से आ रही बीप की आवाज
उत्तर प्रदेश में ईवीएम को लेकर राजनीति तेज हो गई है। चुनावी नतीजों को लेकर 24 घंटे से भी कम वक्त बचा है। हालांकि ईवीएम को लेकर बवाल शुरू हो गया है। विपक्ष का आरोप है कि ईवीएम से छेड़खानी या अदला-बदली की जा रही है। इसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जिलों में प्रदर्शन भी किया है। खबर यह भी है कि मिर्जापुर के बथुआ स्थित पॉलिटेक्निक में बने स्ट्रांग रूम  के सामने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देर रात तक निगरानी की और जमकर हंगामा मचाया। सपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अंदर से बीप की आवाज आ रही थी। कुछ लोगों ने कहा कि जिस तरीके से मतदान के बाद बीप की आवाज आती है ठीक उसी तरह से आवाज आ रही थी। 
समाजवादी पार्टी और अपना दल(के) के कार्यकर्ताओं ने इसकी जांच की मांग की है। आपको बता दें कि ईवीएम को लेकर लगातार उत्तर प्रदेश में बवाल चल रहा है। वाराणसी में भी सपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम को लेकर बवाल मचाया था। वहीं अब मिर्जापुर से यह खबर मिल रही है। ईवीएम को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। भाजपा और समाजवादी पार्टी आमने-सामने हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जहां ईवीएम को लेकर कई सवाल उठाए हैं वही भाजपा के कई नेताओं ने अखिलेश यादव पर पलटवार किए हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने को उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रशासनिक मशीनरी के जरिये वोटों की चोरी का आरोप लगाया। 
अखिलेश के आरोप पर अब भाजपा की ओर से भी पलटवार किया गया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अखिलेश जी चुनाव के दौरान समझ गए थे कि लोग समाजवादी पार्टी की ओर गंभीर नहीं हैं क्योंकि उनकी पहली सूची में ही जेल और बेल वाले लोग ज्यादा थे। उम्मीदवार कम और जनता की उम्मीदों पर वार करने वाले ज्यादा थे। चुनाव के आखिरी दौर में मैंने कहा था कि ये जो अखिलेश जी नई सपा और नई हवा की बात करते हैं, आप 10 मार्च का इंतजार कीजिए। ये वही हवा है वही सपा है, जनता जिनसे खफा है, मन बना लिया है करना इनको दफा है और 10 मार्च को अखिलेश यादव जी कहेंगे कि EVM बेवफा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow