31 जनवरी तक कक्षा 5 तक के छात्र-छात्राओं के लिए रहेगा अवकाश

Jan 30, 2023 - 13:54
 0
31 जनवरी तक कक्षा 5 तक के छात्र-छात्राओं के लिए रहेगा अवकाश

उदयपुर (राजस्थान/मुकेश मेनारिया)  राजस्थान के उदयपुर में मावठ के साथ ओले गिरने से क्षेत्र में ठंड एक बार पुन: अपना तेज़ रुक कर चुकी है ऐसे में जहां शहरी और ग्रामीण इलाकों में शीतलहर चलना शुरू हो गई है, उदयपुर-चित्तौड़गढ़ नेशनल हाईवे पर भी सड़क के दोनों और कश्मीर की तरह बर्फ की चादर बिछ गई। उसे देखकर हर कोई इस तस्वीर को अपने मोबाइल में कैद करने लगा। ग्रामीण अंचल में भी गांव में सड़कों पर ओले जमा हो गए। लोगों ने सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को जमकर वायरल किया। ओलावृष्टि से कई इलाकों में ओलों के बड़े-बड़े ढेर लग गए। भारी ओलावृष्टि से किसानों नुकसान हुआ है।  हम आपको बता देंगे उदयपुर में शनिवार रात से ही रुक रुक कर बारिश का दौर जारी है। उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में हो रही बारिश से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ओलावृष्टि के कारण फसलों में हुए नुकसान को देखकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई है।

यह खबर भी पढ़े ::- उदयपुर बना कश्मीर, बर्फ से ढंके हरे-भरे खेत और सड़क: किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें

जिले के वल्लभनगर उपखंड सहित आस पास के गावों में बीती रात को ओला वृष्टि से फसले बर्बाद हो गई । गेहूं चना एवम खेतो में कटी हुई सरसो की फसल पूरी तरह से ओले से नष्ट हो गई हे । खेतो के एवम रास्ते के नजारे से ऐसा लगता है किसान वर्ग पूर्ण रूप से इस आपदा से आर्थिक भार से जूझ गया है  भटेवर, मेनार, बाठेड़ा खुर्द, मोड़ी, खोखरवास, खालातोड़, रुंडेडा , वल्लभनगर सहित कई गावों में ओलावृष्टि के कारण फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने पहले ही राजस्थान पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और मौसम में बदलाव के आसार जता दिए थे। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर रविवार को भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने रविवार को 14 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। वहीं 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था। इस दौरान मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। उदयपुर में ओलावृष्टि के बाद ठंडी हवाएं चल रही हैं।

जिसे लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) प्रभा गौतम ने बताया कि जिले में अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि के मद्देनजर महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए 31 जनवरी तक कक्षा 5 तक के छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश घोषित किया है। उन्होंने बताया कि यह आदेश सभी राजकीय एवं निजी विद्यालयों पर प्रभावी रहेगा। विद्यालयों को आदेश की पालना के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है