रोडवेज की अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू

Jan 25, 2024 - 18:48
 0
रोडवेज की अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू
प्रतितात्म्क फोटो

 लक्ष्मणगढ़ ( अलवर ) कमलेश जैन

अयोध्या जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी हैं। रामलला के प्रति लोगों की आस्था को देखते हुए रोडवेज ने प्रदेश के अलग-अलग शहरों से बस सेवा शुरू की है।  26 जनवरी से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। बसों के संचालन से हजारों लोगों को राहत मिलेगी। क्योंकि अयोध्या के लिए राजस्थान से सीधा साधन नहीं होने के कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही थी।
अयोध्या में भगवान राम का प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरा हो चुका है। ऐसे में हजारों लोग भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या जाना चाहते हैं। लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए रोडवेज ने प्रदेश के अलग-अलग शहरों से अयोध्या के लिए बस चलाने का फैसला लिया है।
7 संभाग मुख्यालयों से शुरू होगी बसे
शुरुआत में राजस्थान के सभी 7 संभाग मुख्यालय से अयोध्या के लिए बस चलाई जाएगी। 26 जनवरी से बसों का संचालन शुरू होगा। अभी जयपुर से अयोध्या के लिए बस का संचालन हो रहा है। रोज शाम 6 बजकर 20 मिनट पर एक स्लीपर बस जयपुर के सिंधी कैंप से अयोध्या के लिए संचालित होती है। यह बस अगले सुबह 8 बजे अयोध्या पहुंच जाती है। इसके बाद यही बस वापसी में शाम को 4 बजकर 30 मिनट पर चलकर सुबह 7 बजे जयपुर पहुंचती है।
 किराया.....
इसका सामान्य किराया 1644 प्रति सीट और 1705 रुपए स्लीपर सीट का किराया है। राजस्थान की महिलाओं के लिए सामान्य सीट के लिए 1480 रुपए और स्लीपर के लिए 1542 देना होगा। इसी तरह से भरतपुर, बीकानेर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर से भी बसों का संचालन होगा। जयपुर से अयोध्या की दूरी 709 किलोमीटर है। भरतपुर से 529 किलोमीटर, बीकानेर से 1050 किलोमीटर, उदयपुर से 1088 किलोमीटर, कोटा से 773 किलोमीटर, जोधपुर से 1061 किलोमीटर व अजमेर से 860 किलोमीटर अयोध्या की दूरी है। राजस्थान में उदयपुर से अयोध्या की दूरी सबसे ज्यादा है। रोडवेज के पास स्लीपर बसों की संख्या कम होने के कारण जयपुर के अलावा अन्य शहरों से केवल 2/3 एक्सप्रेस बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज की तरफ से ऑनलाइन बुकिंग सुविधा भी दी जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................