जिला कलक्टर ने किया जल स्रोतों एवं विकास कार्यों का निरीक्षण

Feb 21, 2024 - 07:13
Feb 21, 2024 - 07:19
 0
जिला कलक्टर ने किया जल स्रोतों एवं विकास कार्यों का निरीक्षण

*विकास कार्यों एवं सफाई व्यवस्था की नियमित मॉनिटरिंग करें- जिला कलक्टर*

भरतपुर, 20 फरवरी। जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव ने मंगलवार को शहर में चल रहे विकास कार्यों एवं जलस्रोंतों का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा साफ-सफाई व्यवस्था को मौके पर जाकर देखा।

जिला कलक्टर ने एमएसजे कॉलेज मंदिर के पास कुण्डा, सीएफसीडी मडरपुर रोड़, दीनदयाल नगर, सेवर फोर्ट के सामने बृज बिहारी मंदिर, नवग्रह कुण्डा, ब्रह्मचारी बगीची तिलक नगर में साफ-सफाई, जलभराव क्षेत्रों एवं विकास कार्यां का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्रों में स्थित जलस्त्रोतों में नियमित रूप से साफ-सफाई एवं मच्छरजनित बीमारियों को रोकने के लिए कू्रड ऑयल डलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जलस्त्रोतों के आसपास नियमित साफ-सफाई के साथ जीर्णोंद्धार के लिए चल रहे कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग कर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि शहर में ड्रेनेज सुधार के लिए चल रहे निर्माण कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करते हुए गुणवत्ता के साथ कार्य कराना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर ने कहा कि आवासीय क्षेत्रों में साफ-सफाई की मॉनिटरिंग के लिए सिस्टम डवलप कर नियमित रूप से कचरा उठाव व सफाई व्यवस्था करते हुए आमजन से फीडबैक भी लें। उन्होंने सीएफसीडी के विकास कार्यों का निरीक्षण कर कार्यों की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग करते हुए निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए गति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियंतागण यह सुनिश्चित करें कि प्रतिदिन निर्माण कार्य स्थल पर जांच करते हुए कार्यों के बारे में निरंतर निगरानी रखें। इस दौरान नगर निगम आयुक्त भावना शर्मा, अधिशाषी अभियंता बहादुर सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

---00---

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow