जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया अलवर भरतपुर बॉर्डर व चेकपोस्ट का निरीक्षण

Apr 9, 2024 - 19:43
 0
जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया अलवर भरतपुर बॉर्डर व चेकपोस्ट का निरीक्षण

 गहनकर, खखावली, सुंदरावली, बिडगावा, मूडिंया के मतदान केंद्रों के व्यवस्थाओं का भी लिया जायजा 

डीग, 9 अप्रैल। जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज और एस पी  राजेश मीणा ने मंगलवार को अलवर भरतपुर बॉर्डर व चेकपोस्ट का निरीक्षण किया। 
उन्होंने जालूकी चेकपोस्ट सहित गहनकर, खखावली, सुंदरावली, बिडगावा, मूडिंया के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा लिया। 
जिला कलेक्टर भारद्धाज ने बूथ लेवल अधिकारियों से मतदान केन्द्रों पर निर्बाध विद्युत व्यवस्था, मतदाताओं के पेयजल , शेड , शौचालय की व्यवस्था एवं दिव्यांग वोटर्स के लिए रैम्प की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मतदान दिवस के दिन सुदृढ़ एवं सशक्त निर्वाचन प्रबंधन व्यवस्था स्थापित करने के निर्देश दिए। 

 जिला कलक्टर ने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शिता से निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण मतदाताओं से मतदान के दौरान आने बाली परेशानियों के विषय में बातचीत की तथा उन्हें मतदान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने गांव के सभी वाशिंदों को मतदान केंद्रों पर जाकर शत प्रतिशत मतदान करने की बात कही साथ ही ग्रामीणों को चुनाव में दिव्यांग, बुजुर्गों आदि को चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में  अवगत कराया। उन्होंने ग्रामीणों के साथ सी विजिल,  हेल्प लाइन, 1950 हेल्पलाइन नंबर, बूथ पर दिव्यांगजन के लिय आवश्यक  रैंप, रेलिंग, व्हीलचेयर की व्यवस्था और आदर्श आचार संहिता आदि पर चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की वह भयमुक्त होकर मतदान करें। 
चेकपोस्ट के निरीक्षण के दौरान जिला  कलेक्टर भारद्वाज ने चैक पोस्ट के समीप बेरीकेटिंग  लगाने व सीसीटीवी द्वारा सजगता से निगरानी सुनिश्चित करने एवं सूचना तंत्र बनाये रखते हुए प्रतिबंधात्मक सामग्री के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दल द्वारा संधारित किये जा रहे रजिस्टर एवं विडियोंग्राफी का भी अवलोकन किया तथा चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार सभी कार्यवाही पूरी करने के निर्देश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................