हर घर तिरंगा अभियान’ अनुसार जिले के सभी स्कूलों में तिरंगा प्लेज सहित विभिन्न गतिविधियों का हुआ आयोजन

जिले की सभी नरेगा साइट पर हुआ तिरंगा यात्रा एवं तिरंगा प्लेज का आयोजन

Aug 10, 2024 - 17:25
 0
हर घर तिरंगा अभियान’ अनुसार जिले के सभी स्कूलों में तिरंगा प्लेज सहित विभिन्न गतिविधियों का हुआ आयोजन

खैरथल-तिजारा, 10 अगस्त। हर घर तिरंगा अभियान एवं स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मानने के लिए जिला कलक्टर डॉ. आर्तिका शुक्ला के निर्देशानुसार शिक्षा विभाग द्वारा शनिवार को जिले के सभी सरकारी व गैर-सरकारी स्कूलों में तिरंगा यात्रा सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार जैन ने बताया कि जिले के सभी स्कूलों में तिरंगा रैली का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा 6 से 12वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। आजादी व देशभक्ति से ओत-प्रोत धुन एवं नारो के साथ तिरंगा रैली निकाली गई। कार्यक्रम के तहत सभी स्कूलों में प्रार्थना स्थल पर तिरंगा प्लेज भी आयोजित कराई गई। जिले भर में विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई गए जिनमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। स्कूल स्तर पर पोस्टर, निबंध सहित विभिन्न अन्य प्रतियोगिताएं संपन्न कराई गई।

विकास अधिकारी मुंडावर सोनू अग्रवाल ने बताया कि जिले में ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में सभी नरेगा साइट पर भी तिरंगा यात्रा एवं तिरंगा प्लेज का आयोजन कराया गया ताकि  सरकार की मंशा के अनुरूप हर घर, हर सरकारी दफ्तर, हर गली, हर नुक्कड़ तक तिरंगा अपनी शान में लहराए। इस अभियान के तहत जिले में उत्सव का माहौल और गर्व की भावना का संचार हो रहा है जिसमें लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। जिले में आगे भी स्वतंत्रता दिवस तक इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

  • मुकेश कुमार 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................