राजस्थान हाइकोर्ट ने किया RAS भर्ती 2021 का परीक्षा परिणाम रदद्, गहलोत सरकार को बड़ा झटका

Feb 22, 2022 - 18:15
Feb 22, 2022 - 18:16
 0
राजस्थान हाइकोर्ट ने किया RAS भर्ती 2021 का परीक्षा परिणाम रदद्, गहलोत सरकार को बड़ा झटका

राजस्थान हाईकोर्ट जयपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। RAS भर्ती-2021 की प्रारंभिक परीक्षा से जुड़े मामले में पुनः परिणाम जारी करने के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने विवादित 5 प्रश्नों को विशेषज्ञ कमेटी के पास पुनः भेजने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट में जस्टिस महेंद्र कुमार गोयल की अदालत ने इस मामले में अंकित शर्मा व अन्य की याचिका पर आदेश दिया। याचिकाकर्ताओं की ओर से अधिवक्ता राम प्रताप सैनी, अधिवक्ता रघुनंदन शर्मा, शोभित झांझरिया और आमिर खान ने पैरवी की।

वहीं इससे पहले समोवार को सीएम गहलोत से स्पष्ट कहा है कि आरएएस भर्ती 2021 की मुख्य परीक्षा 25 और 26 फरवरी को ही आयोजित होगी। परीक्षा की तिथि में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरपीएसएसी द्वारा पूर्व में ही विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का कलेंडर जारी जा चुका है। सभी भर्ती परीक्षाएं उस कलेंडर के हिसाब से ही होगी। आरएएस भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढाने से अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं का शेड्यूल प्रभावित होगा। ऐसे में परीक्षा तिथि में बदलाव नहीं किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि एग्जाम स्थगित करना अधिकांश अभ्यर्थियों के हित में नहीं है। इससे अभ्यर्थियों पर आर्थिक और मानसकि दबाव बढेगा।

जयपुर में RAS 2021 मुख्य परीक्षा को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन जारी

दूसरी ओर राजधानी जयपुर में RAS 2021 मुख्य परीक्षा को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन जारी है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं लेकिन सैंकडों की तादाद में अभ्यर्थी 11 फरवरी से राजस्थान यूनिवर्सिटी में मुख्य परीक्षा की तारीखों को आगे बढाने की मांग पर धरना दे रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि मुख्य परीक्षा के लिए उन्हें पर्याप्त समय नहीं दिया गया और सिलेबस में काफी बदलाव हुआ है जिसके बाद अभ्यर्थी तैयारी नहीं कर पाए हैं। इन अभ्यर्थियों की मांग का सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने समर्थन किया है। वहीं सतीश पूनिया और वसुंधरा राजे सहित विपक्षी नेता लगातार परीक्षा की तिथि में बदलाव की मांग का समर्थन कर रहे हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow