महाविद्यालय में सात दिनों से चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का हुआ समापन

Dec 19, 2023 - 17:51
 0
महाविद्यालय में सात दिनों से चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का हुआ समापन

खैरथल ( हीरालाल भूरानी )
राजकीय महाविद्यालय, बीबीरानी में राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर का आज दिनांक 19-12-2023 को समापन हुआ।
 सातवें दिन की शुरुआत श्रमदान से की गई। स्वच्छता के महत्व को समझते हुए स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय परिसर की सफाई की। तत्पश्चात मनजीत, राखी,तनु, अदिति, नरेंद्र, खुशी, अभिषेक, हितेश इत्यादि स्वयंसेवकों ने सात दिवसीय विशेष शिविर के अपने अनुभवों को सभी के साथ साझा किया और व्यक्तित्व विकास में इस शिविर के महत्व को दर्शाया। उसके बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत स्वयंसेवकों द्वारा शपथ ली गई। समापन सत्र की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो. डॉ विजेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा की गई जिसमें उन्होंने सात दिवसीय विशेष शिविर के सफलतापूर्वक संपन्न होने के लिए कार्यक्रम अधिकारी और स्वयं सेवकों की सराहना की। एनएसएस प्रभारी ममता कुमारी शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के वर्ष पर्यंत और विशेष शिविर में होने वाली विभिन्न गतिविधियों जैसे पोस्टर, स्लोगन,मेहंदी, नृत्य,कुर्सी दौड़, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट,लंगड़ी टांग  इत्यादि प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का संचालन एनएसएस प्रभारी डॉ.सुचेता गुप्ता द्वारा किया गया अंत में प्राचार्य द्वारा इकाई अ में अन्नू कुमारी और नरेंद्र को इकाई  ब में निशा कुमारी और मनजीत को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक के रूप में चुना गया। इसके अतिरिक्त उत्तम कार्य करने के लिए दोनों इकाइयों में कुल 20 स्वयंसेवकों पूजा चौधरी, सलोनी,सनी देव, मोनिका, अंकित, हर्ष,कोमल, अरमान, मोनिका, मनीषा, गौरव, रामभोत,तनु,राखी, खुशी, विनीता, मुस्कान, अनीशा और साहिल को भी पुरस्कृत किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है