जिला कलेक्टर ने अन्नपूर्णा रसोई का किया निरीक्षण

नियमों के अनुसार चलाएं श्री अन्नपूर्णा रसोई-जिला कलेक्टर

Feb 3, 2024 - 18:25
 0
जिला कलेक्टर ने अन्नपूर्णा रसोई का किया निरीक्षण

खैरथल (हीरालाल भूरानी) जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने किशनगढ़ बास बस स्टैंड स्थित श्री अन्नपूर्णा रसोई का प्रातः 11:15 बजे एवं नगर पालिका टपूकड़ा स्थित श्री अन्नपूर्णा रसोई संख्या 698 का दोपहर 12:10 पर औचक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण दौरान उक्त समय तक टपूकड़ा स्थित श्री अन्नपूर्णा रसोई में कुल 34 लाभार्थियों द्वारा भोजन प्राप्त किया गया ।

नगर पालिका किशनगढ़ बास क्षेत्र में किशनगढ़ बास बस स्टैंड पर स्थित श्री अन्नपूर्णा रसोई में निरीक्षण के दौरान कोई भी लाभार्थी खाना खाते हुए नहीं पाया गया साथ ही यह भी पाया गया कि यह रसोई पिछले कुछ दिनों से बंद थी इस पर जिला कलेक्टर द्वारा संज्ञान लेते हुए तहसीलदार किशनगढ़ बास एवं नगर पालिका अधिशासी अधिकारी किशनगढ़ बास को निर्देशित किया गया कि बस स्टैंड स्थित श्री अन्नपूर्णा रसोई की पिछले दिनों की पूरी रिपोर्ट पेश करें अगर नियमों के अनुसार संचालित न करने पर इस रसोई के संचालन कर्ता के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

जिला कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान किशनगढ़ बास की श्री अन्नपूर्णा रसोई के सामने स्थित रैन बेसर का भी निरीक्षण किया। रेन बसेरा में दी जा रही सुविधाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने टपूकड़ा स्थित श्री अन्नपूर्णा रसोई संख्या 698 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाएं सही पाई गई परंतु मौके पर मेनू बैनर नहीं मिलने पर उन्होंने संचालन कर्ता को तुरंत बैनर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर खाना खा रहे लाभार्थियों से खाने के बारे में फीडबैक लिया और उन्हें सरकार के उद्देश्य से अवगत कराया। उन्होंने संचालन करता को निर्देश दिए कि वह निर्धारित की गई राशि ₹8 से अधिक राशि लाभार्थियों से ना ले। उन्होंने रसोइयों के संचालन को ओर बेहतर बनाने के लिए भामाशाहों को इन रसोइयों से जोड़ने की बात कही।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................