विधानसभा चुनाव 2023 राजगढ़ लक्ष्मणगढ कांग्रेस के मांगेलाल मीना जीते

Dec 4, 2023 - 18:10
 0
विधानसभा चुनाव 2023 राजगढ़ लक्ष्मणगढ कांग्रेस के मांगेलाल मीना जीते

लक्ष्मणगढ़ ( अलवर/कमलेश जैन)  जिले की राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ सीट पर इस बार काफी रोमांचक मुकाबला हुआ। कांग्रेस ने उस विधायक का टिकट काट दिया जिसने पिछले चुनाव में 30,298 से जीत हासिल की थी। फिर क्या, बगावत तो होनी ही थी। कांग्रेस ने मांगेलाल मीणा को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार दिया। उधर, भाजपा ने बन्नाराम मीणा को प्रत्याशी बनाया। बन्नाराम मीणा ने पिछले चुनावों में बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ा और 28,199 वोट हासिल करते हुए तीसरे स्थान पर रहे थे। 2023 के हुए चुनाव में बीजेपी ने मजबूत उम्मीदवार को टिकट दिया लेकिन कांग्रेस ने मौजूदा विधायक जौहरी लाल मीणा को टिकट नहीं दिया। टिकट नहीं मिलने पर जौहरी लाल मीणा एवं कांग्रेस के राहुल मीणा लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति की पूर्व प्रधान शीला मीणा ने कांग्रेस पार्टी से  बगावत कर दी और निर्दलीय चुनाव मैदान में कूद गए। यही वजह रही राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ सीट पर कढा मुकाबला हो गया। आखिरकार जीत कांग्रेस के मांगेलाल की हुई। 
राजगढ़-लक्ष्‍मणगढ़ क्षेत्र से मांगेलाल मीना कांग्रेस बन्ना राम मीना बीजेपी 22567 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी मांगेलाल मीणा विजयी रहे। पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस की ओर से जौहरी लाल मीणा और बीजेपी की ओर से विजय मीणा मैदान में थे। कांग्रेस के जौहरी लाल मीणा को 82,876 वोट मिले जबकि विजय मीणा को 52,578 वोट मिले थे। इस तरह जौहरी लाल मीणा 30,298 मतों के अंतर से चुनाव जीते । बसपा के बन्नाराम मीणा 28,199 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे।

राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ चुनाव 2023 में क्या खास

राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ सीट पर भाजपा अभी तक खाता नहीं खोल पाई है। इस सीट पर अब तक तीन बार चुनाव हुए। पहली बार 2008 में हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी के सूरजभान धानका विधायक बने थे। दूसरी बार 2008 के चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी की गोलमा देवी विधायक चुनी गई थीं। तीसरी बार 2018 के चुनाव में कांग्रेस के जौहरी लाल मीणा ने चुनाव जीता । वही 2023 के हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मांगेलाल मीणा विजई रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है