तिजारा की मोनी बाबा गौशाला में विशाल भंडारे एवं रागनी कंपटीशन के साथ मनाया गया मकर संक्रांति का त्यौहार

Jan 15, 2024 - 01:56
 0
तिजारा की मोनी बाबा गौशाला में विशाल भंडारे एवं रागनी कंपटीशन के साथ मनाया गया मकर संक्रांति का त्यौहार

तिजारा/ मुकेश शर्मा 

तिजारा के अरावली पर्वत की पहाड़ियों में बसे सूरजमुखी के निकट मोनी बाबा गौशाला में आज मकर संक्रांति पर्व का धूमधाम से आयोजन किया गया। जिसमें भक्तों द्वारा गायों का चारा और गुड़ खिलाया और उनके शरीर पर प्यार से हाथ फेरा। शहर एवं बाहर से आए हुए भक्तों ने मोनी बाबा की मूर्ति के सामने माथा टेककर आशीर्वाद ग्रहण किया, और गाय माता की सेवा की । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में गौशाला पधारे तिजारा विधायक बाबा बालक नाथ योगी ने सबसे पहले गायों के बाड़े में जाकर वहां के स्थान की सफाई की, और गौ माता को गौ ग्रास खिलाया।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि मकर संक्रांति पर्व दान देने और सेवा करने का दिन है इस दिन गरीब व्यक्तियों और गौ माता को सेवा करनी चाहिए और दान देना चाहिए। आज के दिन से ही सूर्य दक्षिणायन से उत्तरायण की ओर होने लगते हैं जिससे सर्दी में भी गिरावट आने लगती है। यह बहुत ही मन को प्रसन्न करने वाला दिन है। साथ ही विधायक ने कहा कि विधायक कोष की सबसे पहले जो भी किस्त आएगी उसका पैसा सबसे पहले गौशाला के लिए दिया जाएगा। और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए बहुत ही जल्द मोबाइल टास्क पूरे क्षेत्र में काम करने लगेगी जिससे अपराधों पर अंकुश लगेगा। इस अवसर पर विधानसभा के अलावा देशभर से आए हुए लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया और गौ माता की सेवा की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................