जिला कलेक्टर ने विराटनगर तथा पावटा के विभिन्न कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

Jun 7, 2024 - 23:01
 0
जिला कलेक्टर ने विराटनगर तथा पावटा के विभिन्न कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

कोटपूतली-बहरोड़ (भारत कुमार शर्मा)
  7 जून। जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल गुरुवार को विराट नगर तथा पावटा क्षेत्र में स्थित विभिन्न सरकारी संस्थाओं का सघन निरीक्षण किया तथा पावटा उपखंड की ग्राम पंचायत टास्कोला में रात्रि चौपाल लगाई तथा आम जनता की समस्या को सुनकर समाधान किया गया।
जिला कलेक्टर ने विराट नगर थाना, पंचायत समिति पावटा में निर्माणाधीन कॉलेज, टस्कोला ग्राम पंचायत की गौशाला का निरीक्षण किया। 

  आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय रखे कायम

जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट कल्पना अग्रवाल ने गुरुवार को पुलिस थाना विराट नगर का निरीक्षण किया एवं गार्ड ऑफ ऑनर लेकर थाने के बारे में विस्तृत जानकारी ली।
जिला कलेक्टर ने थाना में बनाए गए स्वागत कक्ष का निरीक्षण किया । उन्होंने थानो में पुरुष बन्दी गृह, महिला बंदी गृह मालखाना एवं पुलिस बैरकों का निरीक्षण कर बुनियादी सुविधाओं की पड़ताल की। इस मौके पर कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने कहा की थाने में आने वाले हर परिवादी के साथ के पुलिस सदभावपूर्ण व्यवहार करें। साथ ही प्रत्येक परिवादी को उसकी परिवाद की प्राप्ति रशीद देना सुनिश्चित करे। जिला मजिस्ट्रेट ने पुलिस को आमजन में विश्वास कायम करते हुए अपराधियों में भय कायम करने को कहा। 

सरकार की मंशा के अनुरूप हो सभी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन
जिला कलेक्टर ने पंचायत समिति विराट नगर की सभी शाखाओं का निरीक्षण किया और शाखा प्रभारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। कलक्टर ने सरकार की मंशा के अनुरूप हर योजनाओं की प्रभावी क्रियान्वित के साथ आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने की बात कही। उन्होंने महानरेगा में श्रमिकों को समय पर भुगतान करने, औसत श्रमिक दर बढ़ाने, कार्यों में गुणवत्ता व पारदर्शिता का पूरा ध्यान रखने, ग्राम पंचायतों में समुचित सफाई व्यवस्था करने सहित आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................