ऑनलाइन भुगतान व्यापारियों के लिए बना सिर दर्द: सताने लगा पुलिस का डर

अन्य राज्यो की पुलिस चिटिंग कर हुई रवाना, स्थानिय पुलिस बेखबर

Sep 30, 2022 - 01:21
Sep 30, 2022 - 02:44
 0
ऑनलाइन भुगतान व्यापारियों के लिए बना सिर दर्द: सताने लगा पुलिस का डर

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भागवानदास) पहाड़ी व्यापार महासंघ के व्यापारियो ने  शुक्रवार को पूर्व मंत्री जवाहर सिह बेढम से मुलकात कर ऑनलाइन डिजिटल भुगतान को लेकर व्यापारियों के साथ अन्य राज्य की पुलिस  द्वारा की  गई चिटिंग की जानकारी देकर समाधान की मांग की है। बेढम ने मामले को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारी के संज्ञान मे डालकर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।  व्यापारियो को ऑनलाइन पैसा डलने के बाद बाहरी पुलिस का डर सताने लगा है। 
 जवाहर बेढम पहाड़ी में गुरूवार को पूर्व सरपंच मनोज जैन के एक कार्यक्रम मे शरीक होकर बाजार से  होकर लोट रहे थे। रास्ते मे  व्यापारियो ने मुलाकत कर अपनी पीडा सुनाते हुऐ कहॉ की गत दिनो पहाडी के बाजार में करीब आधा दर्जन व्यापारी  से माल खरीदने के बाद उनके खाते में बिना जानकारी के पैसा डाल दिया गया ।बताया गया है की गोपालगढ़ आसपास के गांवो के दुकनदार माल खरीद  के बाद किसी व्यक्ति के माध्यम से बिना बातऐ ठगी का पेसा ऑनलाइन (पेटीएम, पैेफोन)  खाते में भुगतान करा दिया गया था।  भुगतान होने के बाद अन्य राज्य  की पुलिस आकर व्यापारियो को ठगी का पैसा खाते में डलवाने की धमकी देकर उनके साथ चिटिंग का अंजाम देकर रवाना हो गई है। ठगो के सम्पर्क के ऐसे  केई दुकनदारो ने व्यापारियो के खाते मे पेटीएम का बार कोड  स्केनिग कर चुपके से खाते मे रकम डालवा दी गई।  जिसकी व्यापारी ने  बैक  से शिकायत  कर दी उसके बाद  बाहर की पुलिस ने खाते फ्रिजर करा दिए है। जबकि व्यापारी को पता  नही यह रकम ठगी की है या साहूकारी है।  दुकनदारो को कहना है की ग्राहक पे.टी.एम से रकम डालने के लिए दुकनदार पर दबाब बनाता है।व्यापारियो ने मिटिंग में पेटीएम से पेसे  नही डलवाने व ऐसे दुकनदार से सर्तक रहने का निर्णय किया है। केई दुकनदारो ने एसे दुकनदार का बहिस्कार करने का सुझाव दिया है।इस मौके पर  मनीष शर्मा अध्यक्ष,रामअवतार जैन कोधाध्यक्ष, मनोज पपडियॉ, राहुल अग्रवाल,विष्णु अग्रवाल, मनोज खण्डेलवाल, बोबी जैन,भगवानदास अग्रवाल, पिन्टू जैन, मोनू सावलेरिया आदि मोजूद थे।

गौरतलब है कि मेवात क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी का कारोबार बढे पैमाने पैर पसार  चुका हेै अधिकांश गांवो मे युवक ऑनलाइन अश£ील चेटिंग ठगी के करोबार मे जुटे हुए है। पुलिस की कठोर कार्रवाही के अभाव मे उनके हौसले बुलंन्द है पहाडी गोपालगढ़ थानो सहित अन्य थाने आऐ दिन अन्यराज्यो की पुलिस ठगी के आरोपी की तलाश में डेरा डाले रहती है। दबिश के दौरान आरोपी ठिकाने छोड कर फारार हो जाते है। क्षेत्र में दिन प्रतिदिन अपराध  बढने  और अपराधियो की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस  की कार्रवाही पर सांवलिया निशान लगने लगे  हेै। 
रामअवतार जैन (व्यापार महासंघ कोषाध्यक्ष पहाड़ी) का कहना है कि- आज व्यापरी की मिटिंग में व्यापारियो ने  ग्राहक द्वारा ऑन लाइन रकम डालने के बाद अन्य राज्य की  रेवाडी व अन्य पुलिस स्थानिय पुलिस के बिना  आकर व्यापारियों के साथ जो चिटिंग की उसको लेकर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। तथा  ग्राहक से ऑनलाइन पैसे डलवाने तथा सदिग्ध दुकनदार से सर्तक रहने का निर्णय लिया गया। पूर्व राज्य मंत्री जवाहर बेढम से भी मुलाकत  समस्या समाधान की मांग की है- 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है