तालुका विधिक सेवा समिति महुआ के तत्वाधान में लोक अदालत आयोजित:-321 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

Nov 13, 2022 - 01:06
 0
तालुका विधिक सेवा समिति महुआ के तत्वाधान में  लोक अदालत आयोजित:-321 प्रकरणों का हुआ निस्तारण
तालुका विधिक सेवा समिति महुआ के तत्वाधान में  लोक अदालत आयोजित:-321 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

महुआ (दौसा, राजस्थान/ अवधेश अवस्थी) तालुका विधिक सेवा समिति महवा द्वारा शनिवार को महुआ न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें बैन्च 01 के अध्यक्ष अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश, महवा राकेश कुमार शर्मा एवं सदस्य (राजस्व मामले)  संजय गोयल, उपखण्ड मजिस्ट्रेट, महवा एवं सदस्य  रतन चंद्र शर्मा, पैनल अधिवक्ता रहे।
लोक अदालत में महवा तहसील की भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बडौदा, यूको बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बीआरकेजीबी बैंक की शाखाओं से संबंधित ऋण सम्बन्धी प्रि-लिटिगेशन के 65 प्रकरणों एवं राजस्व के 3570 प्रकरणों का निस्तारण राजीनामा से किया गया तथा महवा स्थित तीनों न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों में से 321 प्रकरणों का निस्तारण आपसी समझाईश राजीनामा आदि से निस्तारण किया गया। इस प्रकार कुल 3956 प्रकरणों का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत की भावना से करते हुये करीब 17553805 रूपये ( अक्षरे एक करोड पिचहत्तर लाख तिरेपन हजार आठ सौ पाँच रूपये) की राशि का सैटलमेन्ट किया गया।
 इसी क्रम में न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट, महवा के उनवान लखन बाई बनाम महेश एवं प्रिंयका दिनेश पति-पत्नी का आपसी समझाईश से राजीनामा करवाकर एक-दूसरे को माला पहनाकर उनको उनके घर साथ भेजा गया पक्षकारान की ओर से अधिवक्ता  धर्मसिंह राजपूत उपस्थित रहे एवं उनवान अनीता बनाम महेन्द्र में भी पक्षकारान को आपसी समझाईश से राजीनामा करवाकर न्यायालय से साथ-साथ घर भेजा। पक्षकारान की ओर से अधिवक्ता  हरिसिंह मीना उपस्थित रहे।  इस अवसर पर तहसीलदार महवा, तहसीलदार मण्डावर एवं तहसीलदार बैजूपाड़ा उपस्थित रहे तथा महवा मुख्यालय के विद्वान अधिवक्तागण ने बढ़ चढ़कर राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन में भाग लिया और प्रकरणों के निस्तारण में अहम भूमिका निभाई साथ ही इस अवसर पर न्यायालय के कर्मचारीगण ने भी उत्कृष्ठ कार्य किया। बैंक प्रकरण निस्तारण में  अशोक वशिष्ठ एवं  अब्दुल हई खां, हरि सिंह मीना अधिवक्तागण का सहयोग सराहनीय रहा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है