जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए 82 प्रकरण: परिवारदों का निश्चित समय अवधि में निस्तारण न करने पर कार्यवाही के निर्देश

Sep 19, 2024 - 17:09
Sep 19, 2024 - 17:11
 0
जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए 82 प्रकरण: परिवारदों का निश्चित समय अवधि में निस्तारण न करने पर कार्यवाही के निर्देश

खैरथल-तिजारा, 19 सितंबर। त्रिस्तरीय जनसुनवाई के तहत शुक्रवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई  जिला कलक्टर किशोर कुमार की अध्यक्षता में जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा सभागार में आयोजित की गई। इस दौरान जिला कलक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये। जिला कलेक्टर ने संपर्क पोर्टल पर परिवादों का निर्धारित सीमा अवधि में निस्तारण न करने व परिवादों के निस्तारित में विलंब करने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि परिवाद निस्तारण होने के पश्चात आवश्यक दस्तावेज संपर्क पोर्टल पर अपलोड करे। 

जिला स्तरीय जनसुनवाई में कुल 82 प्रकरण प्राप्त हुए। जिनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, जल जीवन मिशन के तहत पेयजल व्यवस्था, खेत से रास्ता खुलवाने, सड़क ,आवासीय पट्टा बनवाने, जमीन विवाद सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई जिनका उन्होंने त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आमजन के प्रति जवाबदेही के साथ समस्याओं का निस्तारण करते हुए राहत देने के निर्देश दिए। 

इस दौरान जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में आये विभिन्न परिवादियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन से जुड़े प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करते हुए राहत दी जाये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की भावना के अनुरूप आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के लिये सभी विभाग-अधिकारी मिलकर काम करें ताकि जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो सके। जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर शिवपाल जाट, डीवाईएसपी तिजारा मुनेश कुमार, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी धर्मवीर यादव, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग भूरी सिंह,सूचना एवं प्रौद्योगिकी के उपनिदेशक अजय यादव, कोष अधिकारी सुरेश कुमार, एसएचओ खैरथल दिनेश मीणा, एसीएमएचओ सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं वीसी के माध्यम से उपखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

  • मुकेश कुमार 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................